बुरी खबर : चीन ने भारतीय इलाके पर किया कब्जा, हमला बोलते हुए…

उनके अनुसार लद्दाख सीमा विवाद पर मोदी सरकार गलत बयानी कर रही है. उनके लिहाज से सच्चाई यह है कि चीनी सेना ने भारतीय इलाके पर कब्जा कर लिया है.

गौरतलब है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभालउनके चीनी समकक्ष यांग जिएची ने आठ मई को गतिरोध के मुद्दे पर बातचीत की थी. इसके बाद कूटनीतिक राजनयिक स्तर पर कई दौर की बातचीत हुई. अंत में सैन्य स्तर की बातचीत के बाद गतिरोध के सुलझने की बात मोदी सरकार ने की थी.

गौरतलब है कि राहुल गांधी इसके पहले भी भारत-चीन सीमा विवाद पर सरकार से कई बार स्थिति साफ करने की मांग कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि सरकार इस मसले पर पारदर्शिता से काम नहीं कर रही है.

हालांकि फिलवक्त ऐसी खबरें हैं कि चीन (China) ने गालवन में तैनात अपने सैनिक (PLA) बख्तरबंद गाड़ियां ढाई किलोमीटर पीछे बुला ली हैंलद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा  पर जारी गतिरोध पर भले ही सैन्य स्तर की बातचीत के बाद चीनी सैनिक एलएसी से 2.3 किमी पीछे चले गए हैं, लेकिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी  की नजर में चीनी सेना ने लद्दाख में भारतीय इलाकों पर कब्जा कर लिया है.

उन्होंने सीमा गतिरोध पर एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि इतना सब होने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  खामोश रहे. एक अंग्रेजी वेबसाइट की खबर के आधार पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर एक बड़ा आरोप लगाया है.