सांसद आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से लगा बड़ा झटका, बेटे अब्दुल्ला के साथ चौपट हो सकता है उनका भी पद

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ और हज राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि अब्दुल्ला आज़म के बाद सांसद आज़म खान की भी सांसदी रद्द होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि आज़म खान के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामले सामने आ चुके हैं. अब्दुल्ला आज़म ने अपने चुनाव में दो जन्मतिथियों का प्रयोग किया था.

उन्होंने कहा कि आज़म खान ने अपने बेटे को जबरदस्ती चुनाव लड़वाया. सपा सरकार में रहते हुए सरकारी तंत्र का दुरुपयोग किया. उन्होंने कहा कि आज़म खान को लगता था कि उनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा. देश की अदालत ने माना कि अब्दुल्ला आज़म का निर्वाचन गलत था. मोहसिन रजा ने कहा कि इसी तरह से आज़म खान पर भी आरोप सिद्ध होंगे. आज़म खान ने अपनी सरकार के समय अल्पसंख्यकों के लिए सिर्फ कागज़ों पर काम किया.

ज्ञात हो समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की विधानसभा की सदस्यता रद्द कर दी है. अब्दुल्ला आजम स्वार सीट से विधायक चुने गए थे. कोर्ट ने चुनाव के दौरान दिए गए उनके हलफनामे में उम्र को गलत पाया है. बता दें कि इस मामले में साल 2017 में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेता नवाब काजिम अली ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी.

याचिका में बताया गया कि विधानसभा चुनाव दौरान अब्दुल्ला आजम ने हलफनामे में अपनी उम्र की गलत जानकारी दी थी. नवाब काजिम अली ने चुनाव अर्जी में अब्दुल्ला को चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य बताते हुए उनका निर्वाचन रद्द किए जाने और रामपुर की स्वार विधानसभा सीट से नए सिरे से चुनाव कराए जाने की मांग की थी.