ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने अफवाहों का किया बड़ा खुलासा, मच गई क्रिकेट जगत में हलचल

ग्लेन मैक्सवेल ने एक बड़ा खुलासा किया है, जिससे क्रिकेट जगत में हलचल मच गई है. इस खुलासे के बाद से अफवाहों पर लगाम लग गया है. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि पिछले चार या पांच साल से लगातार खेलते रहने के कारण वह मानसिक और शारीरिक तौर पर काफी थक चुके थे, जिसके कारण उन्हें अक्टूबर में मानसिक स्वास्थ्य की वजह से विश्राम लेने को मजबूर होना पड़ा.

गौरतलब है कि मैक्सवेल श्रीलंका के खिलाफ पहले दो मैच खेलने के बाद अपने मानसिक स्वास्थ्य के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से हट गए थे. बता दें कि अचानक मैक्सवेल की मानसिक रूप से बीमार होने की खबर ने सभी को हैरान कर दिया था. जिसके बाद यह अटकलें लगाई जा रही थी कि ग्लेन मैक्सवेल अपने रिलेशनशिप के चक्कर में मानसिक रूप से परेशान तो नहीं हो गए थे. ग्लेन मैक्सवेल पिछले 2 सालों से भारतीय मूल की लड़की को डेट कर रहे हैं.

खबर आई थी कि ग्लेन मैक्सवेल को भारतीय मूल की विनी रमन से प्यार है दोनों काफी समय से रिलेशनशिप में हैं. दोनों ही सोशल मीडिया पर एक-दूसरे की तस्वीरें अक्सर शेयर कर रहे थे. मैक्सवेल और विनी कब शादी रचाएंगे ये तो अभी तय नहीं हुआ है, लेकिन जल्द ही ये दोनों हमसफर बनने का फैसला कर सकते हैं.

31 साल के मैक्सेवल ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, ‘जब मैंने क्रिकेट से हटने का फैसला किया तो मैं काफी थका हुआ था. मैंने विश्राम लेने का फैसला क्यों किया इसका सबसे बड़ा कारण यह था कि मैं मानसिक और शारीरिक तौर पर बुरी तरह थक चुका था.’

मैक्सवेल ने कहा,‘मैं लगातार आठ महीने से व्यस्त था और पिछले चार पांच वर्षों से ऐसा हो रहा था. मैं लगातार खेल रहा था और उस समय यह थकान मुझ पर हावी हो गई थी.’

उन्होंने कहा, ‘मैं वास्तव में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, क्रिकेट विक्टोरिया और स्टार्स का आभार व्यक्त करना चाहूंगा, जिन्होंने मुझे खेल से बाहर रहने की अनुमति दी और मुझे सही स्थिति में लौटने के लिए समय दिया.’

मैक्सवेल ने कहा कि विनी रमन उनकी महिला मित्र थी, जिसने सबसे पहले उनमें बदलाव महसूस किया. उन्होंने कहा,‘असल में वह मेरी महिला मित्र थी, जिसने मुझे किसी से सलाह लेने के लिए कहा. सबसे पहले उसे मेरे अंदर बदलाव का अहसास हुआ और मैं उसका आभार व्यक्त करता हूं. माइकल लॉयड से शुरुआती बातचीत के बाद ही मुझे लगा कि जैसे मेरे कंधों से भारी बोझ उतर गया.’

बताया जाता है कि ग्लेन मैक्सवेल और भारतीय मूल की विनी रमन रिलेशनशिप में हैं. दोनों शादी करना चाहते हैं. मैक्सवेल और विनी पिछले 2 साल से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं.

हालांकि, उनकी शादी की तारीख के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. अगर ग्लेन मैक्सवेल भारतीय मूल की लड़की विनी रमन से शादी करते हैं, तो वह ऑस्ट्रेलिया के शॉन टैट के बाद दूसरे ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी बन जाएंगे जिन्होंने भारतीय मूल की लड़की को अपनी दुल्हन बनाया है.

बता दें कि इससे पहले 2014 में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टेट ने भारतीय मूल की मासूम सिंघा से शादी रचाई थी. ये दोनों एक दूसरे से आईपीएल पार्टी के दौरान मिले थे और शादी से पहले एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे.