सावधान! Twitter अपने यूजर्स को देने जा रहा तगड़ा झटका

Twitter अपने यूजर्स को तगड़ा झटका देने जा रहा है जिसके तहत एक काम नहीं किया तो अकाउंट बंद कर दिया जाएगा। कंपनी ऐसे अकाउंट्स को बंद करने जा रही है जिन्हें पिछले 6 महीने से साइन-इन नहीं किया गया है। ट्विटर ने इसके लिए इनऐक्टिव यूजर्स को वॉर्निंग ई-मेल भेजना शुरू कर दिया है। इसके तहत अगर कोई यूजर 11 दिसंबर तक साइन-इन नहीं करेगा तो उसका अकाउंट तुरंत बंद कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं बल्कि जिन यूजर्स के अकाउंट बंद होंगे उनके नाम भी दूसरों को दे दिए जाएंगे।

ट्विटर की तरफ से कहा गया है कि लोगों को बेहतर सेवाएं उपलब्ध कराने की हमारी प्रतिबद्धता के तहत हम इनऐक्टिव अकाउंट्स को बंद करने पर काम कर रहे हैं। इससे लोगों को अधिक सटीक, विश्वसनीय जानकारी मिले और ट्विटर पर पूरा भरोसा मिलेगा। यह प्रयास लोगों को सक्रिय रूप से लॉग-इन करने और ट्विटर का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना भी है, जब उन्होंने इस पर अकाउंट रजिस्टर किया है।

ट्विटर की तरफ से ऐसे लोगों को वॉर्निंग ई-मेल भेजना शुरू कर दिया गया है। हालांकि अभी इसके लिए कोई तारीख नहीं दी गई है कि बंद किए गए यूजर नेम दूसरों के लिए कब उपलब्ध होंगे या नहीं। कंपनी ने कहा है कि अकाउंट बंद करने की प्रक्रिया सिर्फ एक दिन में नहीं, बल्कि कई महीनें में पूरी होगी।