संघर्ष विराम की घोषणा के बाद हुआ हमला, सात पुलिसवालों को उतारा …

प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता साहिबुल्लाह मुहिब ने सिन्हुआ खबर एजेंसी को बताया, ‘आतंकवादियों ने बुधवार को प्रांतीय राजधानी फराह शहर के बाहरी इलाके में रिगी गांव में एक सुरक्षा चौकी पर हमला किया. पुलिस व आतंकियों की झड़प में आतंकियों के भी हताहत होने की सूचना मिली है.’ माना जा रहा है कि आतंकियों ने घायल पुलिसवालों को अपने कब्जे में लिया है.

इस हमले को लेकर तालिबान की ओर से कोई रिएक्शन जाहीर नहीं की गई है. अधिकारियों ने बताया कि यह हमला तालिबान आतंकियों व सुरक्षा बलों के बीच तीन दिन तक चल रहे प्रयत्न विराम के एक दिन बाद हुआ, जो मंगलवार को खत्म हुआ था. तालिबान ने प्रयत्न विराम का विस्तार नहीं किया है.

अफगानिस्तान ( Afghanistan ) में शांति बहाली को लेकर हुए शांति समझौते के बाद भी लगातार हमलों को सिलसिला जारी है. अब ताजा मुद्दे में तालिबान ने एक हमले में सात पुलिसवालों को मृत्यु के घाट उतार दिया है.

यह हमला अफगानिस्तान के फराह प्रांत में तालिबान ने अंजाम दिया है. इस हमले में कम से कम सात पुलिसवालों की मृत्यु हो गई व तीन अन्य घायल हो गए. गुरुवार को अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि तालिबान की ओर से ये हमला किया गया है.