आखरी मौके पर इस नेता ने मारी बाजी, पूरे बिहार में मचा हडकंप

बिहार विधानसभा चुनाव की मतगणना में सामान्य से अधिक समय लगेगा और यह देर रात तक भी चल सकती है क्योंकि इस बार 63 प्रतिशत अधिक ईवीएम का इस्तेमाल किया गया है.

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना सुबह से जारी है. चुनाव आयोग के अधिकारियों ने राष्ट्रीय राजधानी में पत्रकारों को बताया कि तीन चरण के चुनाव में करीब 4.16 करोड़ मत पड़े थे, जिनमें से दोपहर एक बजे तक एक करोड़ से अधिक मतों की गिनती हो गई थी. अधिकारियों ने कहा कि अभी तक मतगणना में कोई तकनीकी परेशानी नहीं आई है.

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar election Results 2020) को लेकर अब तक आए रुझानों में एनडीए बहुमत के करीब दिख रही है. जबक‍ि महागठबंधन भी नीतीश कुमार के चेहरे पर चुनाव लड़ रही एनडीए को कड़ी टक्‍कर दे रहा है.

दोनों में कुछ ही सीटों का अंतर बना हुआ है. वहीं चुनाव आयोग का कहना है कि अभी चुनाव के परिणाम को लेकर कोई अंदाजा लगाना जल्‍दबाजी होगी.

आयोग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार राज्‍य की 20 सीटों पर वोटों का अंतर 1000 से भी कम है. ऐसे में इन रुझानों पर विश्‍वास करना जल्‍दबाजी होगी. ये आंकड़ा कभी भी ताजा रुझानों को बदल सकता है.

बिहार विधानसभा के 243 सीटों पर चुनाव का कार्य सम्पन्न हो गया है. बता दें इसके लिए प्रथम चरण का चुनाव 28 अक्टूबर को कराया गया. वहीं दुसरे चरण का चुनाव 3 नवम्बर को और तीसरे और अंतिम चरण का चुनाव 7 नवम्बर को कराया गया.

आज मतों की गणना की जारी है. इसके लिए सभी मतगणना केन्द्रों पर पूरी तैयारी की गयी है. बात दें यहाँ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कराये गए हैं. ताकि मतों की गणना होने तक वहां परिंदा भी पर नहीं मार सके. इस बीच आरा में सील बंद बक्से को लेकर जा रहे अंचलाधिकारी को आज जगदीशपुर विधायक ने पकड़ लिया.

खबर के मुताबिक सील बंद बॉक्स में बैलेट पेपर बंद हैं. राजद विधायक ने आरोप लगाया कि कल मतगणना है तो अभी बैलेट पेपर से बॉक्स क्यों जा रहा है. इस घटना की सूचना पर एसडीओ मौके पर पहुंचे.