IIT के दीक्षांत समारोह में पीएम मोदी पहुंचे कानपुर , करेंगे मेट्रो से सफर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर पहुंच गए हैं। चकेरी एयरपोर्ट से IIT के दीक्षांत समारोह में पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर मेट्रो का शुभारंभ करेंगे। वह खुद आईआईटी से गीता नगर स्टेशन तक मेट्रो से सफर करेंगे।

इसके साथ ही निराला नगर रेलवे मैदान में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और रैली को संबोधित करेंगे। मोदी थोड़ी देर में कानपुर पहुंचेंगे और दोपहर 3:20 बजे वापस दिल्ली लौटेंगे। इस दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहेंगे।

पीएम ने कहा कि कानपुर भारत के उन कुछ चुनिंदा शहरों में से है, जो इतना diverse है। सत्ती चौरा घाट से लेकर मदारी पासी तक, नाना साहब से लेकर बटुकेश्वर दत्त तक, जब हम इस शहर की सैर करते हैं तो ऐसा लगता है जैसे हम स्वतंत्रता संग्राम के बलिदानों के गौरव की, उस गौरवशाली अतीत की सैर कर रहे हैं:

पीएम ने कहा कि आपने जब IIT कानपुर में प्रवेश लिया था और अब जब आप यहां से निकल रहे हैं, तब और अब में, आप अपने में बहुत बड़ा परिवर्तन महसूस कर रहे होंगे। यहां आने से पहले एक Fear of Unknown होगा, एक Query of Unknown होगी।