बोर्ड की परीक्षा में स्कूल प्रबंधक ने दिया नकल का मंत्र, कहा पहले करो ऐसा…

उसे जेल भेजा जा रहा है. वीडियो में यह प्रबंधक छात्र-छात्राओं को नक़ल करने का तरीक़ा बता रहे थे. इसी दौरान एक मेधावी छात्र ने यह वीडियो रिकॉर्ड कर सीधे मुख्यमंत्री पोर्टल पर डाल दिया. मुख्यमंत्री के संज्ञान में आते ही इस मामले में कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए गए.

 

मऊ के डीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि पूरा मामला मधुबन थाना क्षेत्र के हरिबंश मेमोरियल स्कूल का है. यहां प्रबंधक प्रवीण मल्ल को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

वायरल वीडियो में मऊ जिले के हरिवंश मेमोरियल इंटर कॉलेज के प्रबंधक यूपी बोर्ड की परीक्षा देने आए छात्र-छात्राओं को निर्देश देते हुए कह रहे हैं.

आपस में बात करके भी लिख लेना. मुंह से बोलोगे तो कोई नकल है? एक नंबर, दो नंबर का जो सवाल है, आपस में मिल-जुलकर लिख लेना, कोई कुछ कहेगा नहीं.

यूपी बोर्ड की परीक्षा के दौरान मऊ जिले में एक विद्यालय में प्रबंधक ने छात्रों से नकल करने की अपील की है. प्रबंधक का ये वीडियो वायरल हो गया.

जिसके बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है. मामले में पता चला है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर मऊ के स्कूल प्रबंधक को गिरफ़्तार कर लिया गया है.