शिमला पहुंचे अमित शाह ने तीन गृहणियों को भेंट की निशुल्क एलपीजी

हिमाचल की जयराम सरकार आज अपने दो साल के कार्यकाल के पूरे होने पर शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में जश्न मना रही है। हिमाचल सरकार के इस समारोह में शामिल हो गृहमंत्री अमित शाह ने सरकार की उपलब्ध्यिों पर तैयार की गयी पुस्तिका सेवा और स्वावलंबन का विमोचन किया और तीन गृहणियों को निशुल्क एलपीजी भेंट की। अनुराग ठाकुर ने जयराम सरकार को उनके कार्यो के लिए बधाई दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी जनसभा को संबोधित किया। गृहमंत्री अमित शाह जल्द ही विशाल जनसमूह को संबोधित करेंगे।

-जेपी नड्डा देश के सभी मुसलमान भाई-बहनों से अपील करते हुए कहा कि पहले खुद नागरिकता संशोधन अधिनियम को समझें और फिर दूसरों को भी समझाएं। नहीं तो झूठ और भ्रम फैलाने वाले राजनीतिक दल अपने वोट बैंक के स्वार्थ के लिए हमें आपस में यूं ही लड़ाते रहेंगे। अफवाहों से बचें और सच जानें।

-जेपी नड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि सब चाहते थे कि नागरिकता संशोधन बिल आना चाहिए, लेकिन किसी में इच्छाशक्ति नहीं थी। श्री नरेन्द्र मोदी जी ने इच्छाशक्ति दिखाई और इसके सूत्रधार बने श्री अमित शाह जी और नागरिकता संशोधन कानून 2019 लागू हो पाया।

-हिमाचल सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर रिज मैदान में हो रहे इस विशाल आयोजन में स्मारिका का विमोचन किया गया। सरकार के विकास कार्यो को लेकर 10 मिनट का एक खास वृत्त चित्र भी तैयार किया गया है।

-इस अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने संबोधन में नागरिकता संशोधन बिल पर प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू सहित राजीव गांधी, मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी को आड़े हाथों लिया और कहा अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए कहते रहे पर पाकिस्तान और बांग्लादेश में रह गया, देश की जनता और बहनों के साथ अत्याचार हुआ तो उनके लिए नागरिकता संशोधन बिल लाया गया और नारे लगाकर लोगों के हाथ खड़े करवाकर ऐसे शरणार्थियों को नागरिकता के लिये बिल का समर्थन करवाया।

-अनुराग ठाकुर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व उनकी टीम को बधाई देते हुए कहा कि सरकार ने 2 साल में शानदार काम किया है और 3 साल में और बेहतर काम कर देश में सबसे अव्वल प्रदेश बन जाएगा।

-इस मौके पर सुरेश भारद्वाज ने जन समूह को संबोधित करते हुए कहा कि अमित शाह वर्तमान के लौह पुरुष हैं जिन्होंने जम्मू कश्मीर को भारत में शामिल किया।

-अमित शाह ने सरकार की उपलब्ध्यिों पर तैयार पुस्तिका सेवा और स्वावलंबन का विमोचन किया। गृहमंत्री शाह ने तीन गृहणियों को निशुल्क एलपीजी गैस के दस्तावेज भेंट किए।