घर बैठे इस सरल उपाय से पता लगे आप प्रेगनेंट है या नहीं

घर पर बैठे ही महिलाएं इन 5 तरीकों से जान सकती हैं कि आप प्रेगनेंट हैं या नहीं। जानिए कौन से हैं ये तरीके-

1.टूथपेस्ट : एक बर्तन में टूथपेस्ट और अपना यूरिन मिलाएं। यदि कुछ मिनिट बाद टूथपेस्ट झागदार दिखने लगता है और उसका रंग नीला हो जाता है तो इसका अर्थ है कि टेस्ट पॉजिटिव है और आप गर्भवती हो सकती हैं।

2.विनेगर : एक बर्तन में यूरिन लें और उसमें विनेगर मिलाएं। यदि कुछ मिनिट बाद विनेगर का रंग बदल जाता है तो इसका अर्थ है कि टेस्ट पॉजिटिव है और आप मां बनने वाली हैं।

3.शुगर टेस्ट : एक बर्तन में कुछ चीनी लें। इसमें सुबह की पहली यूरिन मिलाएं। यदि शक्कर घुलने के बजाय गुच्छों के रूप में जम जाती है तो इसका अर्थ है कि आपका टेस्ट पॉजिटिव है और आप मां बनने वाली हैं।

4.यूरिन कलेक्शन टेस्ट : कांच के एक गिलास में यूरिन लें। इसे कुछ समय के लिए ऐसे ही छोड़ दें। यदि यूरिन पर एक सफेद परत बन जाती है तो इसका अर्थ है कि आप गर्भवती हैं और टेस्ट पॉजिटिव है।

5.साबुन : एक बर्तन में अपनी यूरिन और साबुन मिलाएं। यदि साबुन में झाग और बुलबुले आते हैं तो इसका अर्थ है कि टेस्ट पॉजिटिव है और आप गर्भवती हैं।

कृपया ध्यान दें कि ऊपर बताए गए प्राकृतिक गर्भावस्था टेस्ट में से कोई भी टेस्ट 100% सही नहीं है। गर्भावस्था की सही पुष्टि के लिए किसी डॉक्टर की सलाह जरूर लें।