अशोक गहलोत सरकार करने जा रही ये काम , नेताओं से मुलाकात जारी

मंत्रिमंडल विस्तार से पहले नामों को लेकर चर्चा तेज है. बताया जा रहा है कि सचिन पायलट कैंप से हेमाराम चौधरी, दीपेंद्र सिंह शेखावत, रमेश मीणा, विश्वेंद्र सिंह और मुरारी मीणा मंत्री बन सकते हैं.

 

वहीं बसपा से आए एक-दो विधायकों को भी कैबिनेट में जगह मिल सकती है, जबकि कुछ निर्दलीय विधायकों को भी शामिल किए जाने की बात कही जा रही है.

बताया जा रहा है कि कैबिनेट विस्तार के ऐलान से पहले मंत्रियों की बैठक होगी. बैठक में सीएम जिन मंत्रियों को मंत्रिमंडल से बाहर करेंगे, उनका इस्तीफा लेंगे और फिर राजभवन जाएंगे. बताया जा रहा है कि राजभवन में ही सीएम नई लिस्ट सौंपेंगे.

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार राजस्थान में कैबिनेट विस्तार का ऐलान कभी भी सीएम अशोक गहलोत द्वारा किया जा सकता है. इससे पहले बुधवार को प्रभारी अजय माकन दिल्ली में केसी वेणुगोपाल से मिले, वहीं जयपुर में भी मेल-मुलाकात चलता रहा. विधायक मुरारी लाल मीणा ने सचिन पायलट (Sachin Pilot) से मुलाकात की तो, मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास सीएम अशोक गहलोत से मिलने उनके आवास पर पहुंचे.

अशोक गहलोत सरकार का बहुप्रतीक्षित कैबिनेट विस्तार का ऐलान कभी भी किया जा सकता है. कैबिनेट विस्तार से पहले नेताओं का मेल मुलाकात जारी है. वहीं मंत्रिमंडल में नामों को लेकर दिल्ली से जयपुर तक हलचल तेज है. बताया जा रहा है कि नए मंत्रियों के शपथग्रहण से पहले कई मंत्रियों का पत्ता भी कटेगा.