सामने आते ही किम जोंग ने शुरू किया ये काम, देख कॉप उठे लोग

तक़रीबन 20 दिनों बाद किम जोंग की नयी फोटोज़ मीडिया में आई हैं। कोरियन  के मुताबिक किम जोंग उन ने सुनचिओन में एक फर्टिलाइजर फैक्ट्री के बनकर तैयार होने के मौके पर आयोजित समारोह में भाग लिया।

 

यह स्थान राजधानी प्योंगयांग के पास है। तस्वीरों में नज़र आ रहा है कि प्रोग्राम के दौरान किम की बहन किम यो जोंग भी वहां मौजूद रहीं।

आपको बता दें कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन के स्वास्थ्य को लेकर बीते दिनों कई तरह की खबरें मीडिया में आ रही थी . कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि किम बेहद बीमार हैं। उनकी हार्ट सर्जरी हुई है। कुछ रिपोर्ट्स का बोलना था कि किम की मृत्यु हो चुकी है। हालाँकि, सभी का यह बोलना था कि तानाशाह की स्वास्थ्य को लेकर अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई थी।

उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन की गुमशुदगी को लेकर लगाए जा रहे कयासों पर अब विराम लग गया है। बीते कई दिनों से किम जोंग के तबीयत बेकार होने व उनकी मौत को लेकर कई तरह की खबरें आ रही थीं।

अब एक नयी रिपोर्ट सामने आई है जिसमें बताया गया है कि किम जिंदा हैं। उत्तर कोरिया की के हवाले से आई रिपोर्ट देश-दुनिया की मीडिया की सुर्खियां बन है।