सुबह होते ही दिल्ली में हुआ ये, सड़को पर जाम हुए लोग

भारी सुरक्षा बलों की तैनाती को लेकर शाहीन बाग संयुक्त आयुक्त डीसी श्रीवास्तव ने कहा कि एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया गया है.

 

हमारा उद्देश्य है कि कानून और व्यवस्था बनी रहे और किसी तरह की अप्रिय घटना न हो. पुलिस अधिकारी ने बताया कि दो महिलाकर्मियों की टुकड़ियों समेत 12 टुकड़ियों को शाहीन बाग में तैनात किया गया है.

स्थानीय पुलिस के साथ चार पुलिस जिलों के 100 पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है. हिंदू सेना ने एक बयान में कहा कि पुलिस ने शाहीन बाग आंदोलन के खिलाफ रविवार के उनके प्रदर्शन को वापस लेने का उन पर दबाव बनाया. जामिया मिल्लिया इस्लामिया के समीप शाहीन बाग संशोधित नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी के खिलाफ लोगों के एक वर्ग का 15 दिसंबर से प्रदर्शन स्थल बना हुआ है.

संशोधित नागरिकता कानून(CAA) के खिलाफ शाहीन बाग में जारी विरोध-प्रदर्शनों के बीच आज यहां धारा 144 लगाई है. शाहीन बाग में दिल्ली पुलिस ने नोटिस जारी कर कहा है कि इस क्षेत्र में जमा न हों, न ही प्रदर्शन करें. इस आदेश को न मानने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

शाहीन बाग में ढाई महीने से लगातार धरने पर महिलाएं बैठी हैं और सीएए को हटाने की मांग कर रही हैं. बदा दें कि हिंदू सेना ने एलान किया था कि रविवार को शाहीनबाग प्रदर्शन खत्म करवा दिया जाएगा. इस घोषणा के बाद से शाहीन बाग में सुरक्षा की गई है.