लॉकडाउन-2 का ऐलान होते ही यहाँ अकस्मित इकठ्ठा हुए चार हज़ार लोग, एकसाथ करने लगे ये घिनौना काम…

आज पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया, लेकिन आज ही लॉकडाउन को फेल करने वाली कुछ फोटोज़ आ गईं। हम आपको सबसे पहले वही फोटोज़ दिखाते हैं।

सुबह 10 बजे ही पीएम ने देश के नाम संबोधन में 3 मई तक लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान कर दिया था। फिर भी इसके छह घंटे के बाद हजारों लोग मुंबई जैसे शहर में इकट्ठा हो गए। आपको याद रखना होगा कि महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा मुद्दे हैं व मुंबई कोरोना का हॉटस्पॉट है, जहां कोरोना वायरस से 100 से भी ज्यादा मृत्यु हो चुकी हैं।

गृह मंत्री ने बोला कि इस तरह की घटनाओं से कोरोना वायरस के विरूद्ध देश की लड़ाई कमज़ोर होती है। प्रशासन को सजग रहना होगा जिससे इस तरह की घटनाएं फिर से ना हों। गृह मंत्री ने महाराष्ट्र सरकार को पूरी मदद देने का भरोसा भी दिया। बांद्रा की घटना पर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने बोला कि लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं। महाराष्ट्र सरकार लोगों की समस्याएं सुलझाने की पूरी प्रयास कर रही है।

जब बांद्रा रेलवे स्टेशन पर भीड़ की तस्वीरें। हर स्थान देखी जाने लगी। तब जाकर इन लोगों पर कार्रवाई प्रारम्भ हुई। मुंबई पुलिस ने इस भीड़ को हटाना प्रारम्भ किया। इसमें पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी।