जमानत पर जेल बाहर आते ही पायल रोहतगी ने खोली ये सच्चाई, आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं बल्कि इस चीज़ का हुई शिकार तो…

राजस्थान के बूंदी जिले की स्थानीय अदालत ने मॉडल और एक्ट्रेस पायल रोहतगी को जमानत दे दी है। नेहरू परिवार पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में रोहतगी को 15 दिसंबर को 9 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

हालांकि, बाद में जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने कहा कि वह राजनीति का शिकार हो गई हैं। इससे पहले देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में राजस्थान पुलिस ने अहमदाबाद से रविवार सुबह गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के बाद पायल रोहतगी को 9 दिन यानी 24 दिसंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। बाद में उन्हें 25-25 हजार के दो मुचलकों पर जमानत दे दी गई।

बूंदी पुलिस ने रोहतगी को अहमदाबाद से अरेस्ट किया था, जिसके बाद मंगलवार को रोहतगी के वकील ने अदालत में जमानत अर्जी दी थी। इसके बाद उन्हें 25-25 हजार रुपए के दो मुचलके पर रिहा कर दिया गया। रोहतगी ने जेल से बाहर आने के बाद कहा, मेरा उद्देश्य कभी भी कुछ गलत करना नहीं था और मैंने हमेशा से ही कानून का पालन करने की सोच रखी है।

इस बार मैं राजनीति की शिकार बन गई और इसी कारण मुझे कुछ कानूनी कार्रवाई में भी फंसना पड़ा। बता दें कि पायल रोहतगी अक्सर सोशल मीडिया पर अपने लाइव सेशंस के जरिए सामाजिक मुद्दों पर अपनी राय रखती हैं।

अभी हाल ही में ऐसे ही एक फेसबुक लाइव विडियो में पायल ने नेहरू परिवार को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद राजस्थान पुलिस ने पूर्व PM पंडित नेहरू और उनके पिता मोतीलाल नेहरू पर विवादित टिप्पणी करने के लिए पायल रोहतगी के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 66 और 67 के तहत केस दर्ज किया था।