तंग आकर चीन ने किया ये बड़ा काम जानकर लोग हुए हैरान

प्रेसिडेंट शी ने कहा कि हमने इस पूरे दौरान पारदर्शिता और जिम्मेदारी से कदम उठाए हैं। हमने दूसरे देशों को वक्त रहते इसके बारे में जानकारी दी और हमने इसकी रोकथाम और इलाज के तरीकों को विश्व से साझा किया।
प्रेसिडेंट शी ने कहा कि हमने वो सभी प्रयास किए जो हम कर सकते थे जिनसे विश्व के देशों की सहायता हो सके। उन्होंने कहा कि चीन जांच में विश्व को सहयोग करेगा। आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण में चीन की भूमिका पर स्वतंत्र जांच का प्रस्ताव है।

चीनी राष्ट्रपति ने ये बयान, जिनेवा में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही, वर्ल्ड हेल्थ असेंबली की 73वीं सालाना बैठक में दिया है जो WHO के फैसले लेने वाली सबसे बड़ी बॉडी है। इस साल कोविड-19 की वजह से ये बैठक, केवल 2 दिन के लिए रखी गई है।

चीन के प्रेसिडेंट शी जिनपिंग ने कहा कि चीन में हमने वायरस से लड़ने के लिए अभूतपूर्व ऊर्जा के साथ कार्य किया है, हमने अपनी कोशिशों से और अभूतपूर्व बलिदान से कोरोना के विरूद्ध लड़ाई को जीत लिया है और इसी के साथ हमने अपने लोगों (चीनियों) के जीवन व स्वास्थ्य को सुरक्षित किया है।

कोविड-19 को लेकर अभी तक विश्व के सामने झूठ बोलने वाले चीन का राज खुल गया है। चीन ने विश्व के आगे अपना अपराध कबूल कर लिया है।