रात होते ही शाहीन बाग में हुआ ये, ड्रोन से किया जा रहा…

कुछ संगठनों ने आज यानी रविवार को दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (NRC) के खिलाफ धरने पर बैठे लोगों को हटाने का ऐलान किया था. इसी के चलते पुलिस और पैरामिलिट्री फ़ोर्स को शाहीन बाग इलाके में तैनात किया गया है.

 

सीएए और एनआरसी के खिलाफ शाहीन बाग में लोग पिछले 76 दिनों से धरने पर बैठे हैं.मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हिंदू सेना नामकर संगठन ने धरने पर बैठे लोगों को हटाने के लिए मार्च करने की चेतावनी दी थी.

हालांकि इससे पहले ही पुलिस सख्ते में आ गई ताकि नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली की तरह शाहीन बाग में किसी भी तरह की हिंसा न हो सके.

रिपोर्ट के मुताबिक, हिंदू सेना ने एक बयान में कहा था कि पुलिस ने शाहीन बाग आंदोलन के खिलाफ रविवार को अपना विरोध प्रदर्शन बंद करने का दबाव डाला है.

शनिवार को दिल्ली पुलिस के हस्तक्षेप के बाद समूह ने शहीन बाग में सीएए आंदोलन विरोधी उनके प्रस्तावित मार्च को वापस ले लिया.

वहीं इस मामले पर मीडिया से बात करते हुए साउथ-ईस्ट दिल्ली के डिप्टी पुलिस कमिश्नर आर.पी मीणा ने कहा कि समय से हस्तक्षेप करने के बाद समूह ने अपना संभावित प्रदर्शन रद्द कर दिया है, लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं और साथ ही इलाके में 144 धारा लगा दी गई है. इतना ही नहीं इलाके की गतिविधि पर निगरानी करने के लिए ड्रोन से मदद ली जा रही है.