दिल्ली में गिरफ्तार तीसरे संदिग्ध आतंकी अरशद के ससुरालियों से कई घंटे चली पूछताछ

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को आईएस के आतंकी मॉड्यूल के तीन संदिग्ध आतंकियों को दिल्ली, लखनऊ और मुरादाबाद से गिरफ्तार किया था। इसके बाद यूपी एटीएस और स्थानीय खुफिया तंत्र सक्रिय हो गया।

इसी के तहत मंगलवार को खुफिया तंत्र की टीम अरशद वारसी के ससुराल पहुंची। टीम ने चार घंटे तक ससुरालीजनों से पूछताछ की है।

मंगलवार दोपहर में मुरादाबाद के सदर कोतवाली क्षेत्र के लाल मस्जिद के पास आरोपित संदिग्ध आतंकी अरशद वारसी की ससुराल में खुफिया तंत्र विभाग की टीम पहुंची। लगभग चार घंटे तक अरशद के ससुरालियों से गहनता से पूछताछ कर अहम जानकारियां जुटाई हैं। अरशद सोमवार को मुरादाबाद में अपनी ससुराल आया हुआ था। यहीं पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है।

खुफिया तंत्र ने अरशद के मुरादाबाद में नेटवर्क की तलाश शुरू कर दी है। आतंकी के संपर्क में कौन-कौन लोग थे। इसकी जांच पड़ताल की जा रही है। टीमों ने कुछ संदिग्ध लोगों को चिन्हित भी किया है जिसके बारे में टीमें जानकारी जुटा रही हैं। मोबाइल की कॉल डिटेल के अलावा सोशल मीडिया एकाउंट भी खंगाले जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईएस के आतंकी मॉड्यूल के तीन संदिग्ध आतंकी दिल्ली के जैतपुर शाहनवाज को, लखनऊ से मोहम्मद रिजवान अशरफ उर्फ मौलाना और मुरादाबाद से मोहम्मद अरशद वारसी को गिरफ्तार किया है। इनके पास से काफी मात्रा में विस्फोटक बनाने की सामग्री, पिस्टल, कारतूस और बम विस्फोट बनाने के लिखित दस्तावेज के अलावा अन्य सामान बरामद हुआ था। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि यह लोग बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। इनके निशाने पर दिल्ली, लखनऊ सहित कई बड़े धार्मिक स्थल, ऐतिहासिक भवन और इमारतें थीं। अब जांच टीम इन आतंकियों से पूछताछ कर रही है।