सेना ने उफनती चिनाब नदी में फंसे दो युवकों की बचाई जान , पढ़े पूरी खबर

घाटी में एक तरफ सेना आतंकियों का सफाया कर रही है वहीं दूसरी तरफ जान की बाजी लगाकर लोगों की जान बचा रही है। सेना ने उफनती चिनाब नदी में फंसे दो युवकों के रेसक्यू ऑपरेशन का वीडियो जारी किया है।

वीडियों में सेना के जवान चिनाब नदी के तेज बहाव में रस्सी के सहारे दो युवकों को बचाती नजर आ रही है। जानकारी के मुताबिक किश्तवार जिले के विल सोलेह इलाके में सेना को चिनाब नदी में दो युवकों के फंसे होने की सूचना मिली।

अचानक ही चिनाब नदी में पानी का तेज बहाव आने की वजह से दो युवक नदी के बीच में फंस गए। इस बीच रात में पेट्रोलिंग कर रही सेना की एक टुकड़ी को स्थानीय प्रशासन की तरफ से नदी में दो लोगों के फंसे होने की सूचना मिली।

बताया जा रहा है कि सुनील और बाबुल नाम के ये युवक शनिवार रात जेसीबी मशीन के जरिए नदी पार करने की कोशिश कर रहे थे कि तभी नदी में अचानक पानी बढ़ गया। इसके बाद शुरू हुई दोनों युवकों की जान बचाने की मुहीम। करीब पांच घंटों तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सेना ने दोनों युवकों को सकुशल नदी से बाहर निकाल दिया।

सेना के 17 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने नदी के तेज बहाव के बीच जेसीबी मशीन की छत पर बैठकर मदद की गुहार लगा रहे सुनील और बाबुल को निकालने के लिए पुलिस के साथ मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया।

पानी का बहाव इतना तेज था कि दोनों युवकों को निकालना काफी मुश्किल हो रहा था। इस बीच 17 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने जान की बाजी लगाते हुए रस्सी के सहारे नदी पार की और उसे पुल के एक हिस्से से बांधा। इसके बाद देर रात एक-एक कर दोनों युवकों को सकुशल वापस निकाल लिया गया।