अरिंदम बागची ने टेड्रोस से की मुलाकात, दोनों के बीच हुई भारत-WHO के सहयोग क्षेत्रों पर चर्चा

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि अरिंदम बागची ने मंगलवार को जिनेवा में विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस से मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच वैश्विक स्वास्थ्य में भारत-डब्ल्यूएचओ के सहयोग क्षेत्रों पर चर्चा हुई।

संबंधों को मजबूत कर रहे
बागची ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, ‘विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ भारत के संबंधों को मजबूत कर रहे हैं!’ भारत के स्थायी मिशन ने लिखा, ‘अरिंदम बागची ने डब्ल्यूएचओ के घ्रेब्रेयसस से मुलाकात की। इस दौरान दोनों ने चिकित्सा और डिजिटल स्वास्थ्य सहित वैश्विक स्वास्थ्य में भारत-डब्ल्यूएचओ के सहयोग क्षेत्र पर चर्चा की।

आपसी हित के कई मुद्दों पर चर्चा
इससे पहले अक्तूबर में, भारत के स्थायी प्रतिनिधि अरिंदम बागची को जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठनों में भारत का अगला स्थायी प्रतिनिधि नियुक्त किया गया था। फरवरी में, बागची ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त वोल्कर तुर्क से मुलाकात की और आपसी हित के कई मुद्दों पर चर्चा की थी।

पुर्तगाली गणराज्य के नए प्रधानमंत्री को PM मोदी ने दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लुइस मोंटेनेग्रो को पुर्तगाली गणराज्य के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी। उन्होंने कहा, ‘हमारे दीर्घकालिक द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के लिए साथ मिलकर काम करने को लेकर आशान्वित हूं।’