अमेठी में घूस लेते कानूनगो गिरफ्तार, एंटी करप्शन की टीम ने पकड़ा

मेठी में मंगलवार को जमीन की पैमाइश के लिए पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए एक राजस्व निरीक्षक को एंटी करप्शन अयोध्या की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। राजस्व निरीक्षक अमेठी तहसील के संग्रामपुर क्षेत्र में तैनात है।

टीम ने राजस्व निरीक्षक को तहसील प्रांगण से ही गिरफ्तार करने के बाद पकड़कर गौरीगंज कोतवाली लेकर आई। जहां लिखा पढ़ी के बाद अग्रिम कार्रवाई की गई।

वहीं एंटी करप्शन की टीम आरोपी कानूनगो को पकड़कर जिला मुख्यालय ले आई। जहां गौरीगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज करने के बाद कानूनगो को टीम साथ ले गई। एसडीएम अमेठी प्रीति तिवारी ने बताया कि कानूनगो को एंटी करप्शन टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया है। प्रभारी निरीक्षक अखंड देव मिश्रा ने बताया कि लिखा पढ़ी की कार्रवाई की जा रही है।

अमेठी तहसील क्षेत्र के खेरौना निवासी राजीव शुक्ला ने पांच जून को भ्रष्टाचार निवारण संगठन अयोध्या में शिकायत की थी। उनका आरोप था कि कानूनगो दुर्गा प्रसाद मिश्र द्वारा उनकी जमीन की पैमाइश के एवज में 5000 रुपये रिश्वत की मांग की जा रही है। शिकायत मिलने के बाद भ्रष्टाचार निवारण संगठन द्वारा प्रकरण की गोपनीय जांच कराई गई तो प्रकरण प्रथम दृष्टया सही पाया गया।

जिसके बाद सोमवार को संगठन के प्रभारी संजय मिश्रा की अगुवाई में 10 सदस्यीय टीम ने योजनाबद्ध तरीके से कानूनगो दुर्गा प्रसाद मिश्र को तहसील प्रांगण से ही 5000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। अचानक हुई इस कार्रवाई के बाद तहसील में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया।