झारखंड को एक और वंदे भारत, रांची-हावड़ा के बीच 24 सितंबर से शुरू होगा परिचालन

21 सितंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 सितंबर को रांची-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे। ट्रेन रांची से मुरी, पुरुलिया, चांडिल, टाटानगर, घाटशिला होते हुए हावड़ा पहुंचेगी।

चेन्नई कोच फैक्टरी से इस ट्रेन के लिए आठ रैक भी दक्षिण पूर्व रेलवे को आवंटित कर दिए गए हैं। यही नहीं दक्षिण पूर्व रेलवे मुख्यालय की ओर से ट्रेन का रूट भी निर्धारित कर दिया गया है।

पहले दिन ट्रायल के लिए ट्रेन का समय दोपहर 12.45 बजे निर्धारित किया गया है। नियमित परिचालन के लिए ट्रेन की समय सारणी का निर्धारण अभी नहीं किया गया है। दक्षिण पूर्व रेलवे की ओर से बोर्ड को दो समय सारिणी भेजी गयी है।

इसमें पहली सारिणी के अनुसार ट्रेन के हावड़ा से शुरू होने का समय सुबह 8 बजे से और रांची पहुंचने का समय दोपहर 12 बजकर 55 मिनट निर्धारित किया गया है। वहीं, वापसी में ट्रेन के दोपहर 3 बजकर 20 मिनट पर रांची से रवाना होने और रात 8 बजकर 10 मिनट पर हावड़ा पहुंचने का समय निर्धारित किया गया है।

दूसरी समय सारिणी के अनुसार ट्रेन सुबह 5 बजकर 20 मिनट पर रांची से रवाना होगी और दिन के 11 बजकर 55 मिनट पर हावड़ा पहुंचेगी। हावड़ा से ट्रेन दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर रवाना होगी और रात 10 बजकर 10 मिनट पर रांची पहुंचेगी। यह पहली वंदे भारत ट्रेन होगी जिसके रख-रखाव की जिम्मेवारी रांची रेल मंडल की होगी।