पाकिस्तान में भारत का एक और दुश्मन ढेर! हाफिज सईद का करीबी मारा गया

पाकिस्तान में भारत का एक और दुश्मन ढेर हो गया है. लश्कर-ए-तैयबा के चीफ हाफिज सईद का करीबी मुफ्ती कैसर फारुख मारा गया है. मुफ्ती कैसर फारुख भारत विरोधी पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का सह संस्थापक था.

वह लश्कर चीफ हाफिज सईद का करीबी रहा है. कराची में ही हिज्बुल मुजाहिदीन का आतंकवादी जिया उर रहमान को हत्या हुई थी.

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के ​कराची शहर में एक अज्ञात शख्स ने ​भारत के एक और प्रमुख दुश्मन, ​मुफ्ती कैसर फारुख, की हत्या की है. मुफ्ती कैसर फारुख भारत विरोधी पाकिस्तानी आतंकी संगठन ​लश्कर-ए-तैयबा का सह संस्थापक था और ​हाफिज सईद के करीबी रह चुका है. यह हत्या मुफ्ती कैसर फारुख की पैदल चलते हुए ही की गई, जब अनजान लोगों ने उसे कई गोलियों से घायल कर दिया.

यह हत्या मुफ्ती कैसर फारुख के खात्मे का एक बड़ा मामला है और हाफिज सईद के लिए यह एक तगड़ा झटका होगा. हाफिज सईद एक मुख्य आतंकवादी है और उसके प्रभावशाली नेतृत्व में लश्कर-ए-तैयबा ने कई आतंकी हमले किए हैं. इस हत्या के पीछे अज्ञात लोगों के आतंकी मंच के मकसद और उनकी गतिविधियों की भूमिका का पता लगाने की जांच शुरू की गई है.

मुफ्ती कैसर फारुख की हत्या का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि कुछ लोग सड़क पर जा रहे हैं. सीसीटीवी के मुताबिक, इस फूटेज में मुफ्ती कैसर फारुख वहीं पर खड़ा दिख रहा है, पीछे सफेद कर्ता और पायजामा पहने हुआ है. इसी दरमियान बाइक सवार ने उसपर गोलियां चलाई. वह बचने की कोशिश करता है लेकिन गोली लगने के बाद वह वहीं पर गिर जाता है.