गुस्से में आकर सऊदी अरब ने इस देश पर किया हमला, 31 लोगों की हुई मौत

इसी दौरान सऊदी अरब की नेतृत्ववाली सेना ने हवाई हमला किया, जिसके कारण ये लोग मारे गये. अल मासिरा चैनल ने बताया कि टोनार्डो सऊदी की गठबंधन वाली सेना का लड़ाकू विमान था.

जिसे हौती विद्रोहियों ने मिसाइल से शुक्रवार को मार गिराया था.बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को संघर्षग्रस्त यमन में सऊदी अरब का एक लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था .

हूती विद्रोहियों ने इस विमान को गिराने का दावा किया जबकि रियाद के नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन ने दावे को नकार दिया.

सांकेतिक तस्वीरगठबंधन ने कहा, विमान यमनी सरकारी बलों की मदद के लिए ऑपरेशन पर था लेकिन वह उत्तरी अल-जावफ प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

हालांकि गठबंधन ने हादसे की वजह नहीं बताई जबकि यह भी साफ नहीं है कि पायलट अपनी जान बचाने में कामयाब रहे या नहीं.

सऊदी अरब ने अपना विमान गिराए जाने के बाद बदला लेने को लेकर भारतीय समयानुसार शनिवार देररात संघर्षग्रस्त यमन में एयर स्ट्राइक की बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. सऊदी अरब की नेतृत्ववाली सेना द्वारा किये गये हवाई हमले में कम से कम 31 लोग मारे गए हैं.

यमन के विद्रोही समूह द्वारा संचालित अल मासिरा न्यूज चैनल ने शनिवार को यह जानकारी दी. चैनल ने बताया कि यमन के उत्तरी प्रांत अल-जावफ में आज सऊदी अरब की नेतृत्ववाली सेना ने हवाई हमला किया.

जिसमें कम से कम 31 लोग मारे गए. चैनल के अनुसार मारे गए लोग दुर्घनाग्रस्त लड़ाकू विमान टोनार्डो को देखने के लिए इकट्ठा हुए थे.