और रोचक होगा चुनाव बंगाल का चुनाव, ममता से मुलाकात करेंगे तेजस्‍वी

तेजस्‍वी यादव असम में भी चुनाव लड़ने का मूड बना चुके हैं। तेजस्‍वी पहले भी कह चुके हैं कि वो असम में भी अपनी पार्टी का विस्‍तार करेंगे। उन्‍होंने कहा कि यहां पार्टी कितनी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी, इसको लेकर फिलहाल फैसला नहीं हुआ है।

असम के यात्रा के दौरान तेजस्वी ने कांग्रेस नेता रिपुन बोरा से मुलाकात की। वह असम में कांग्रेस और बदरुद्दीन अजमल की पार्टी के साथ तालमेल बैठाने की कोशिश कर रहे हैं।

आरजेडी के बंगाल ईकाई के अध्यक्ष बृंदा रॉय ने बताया कि तेजस्वी यादव बेलियाघाटा में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और पार्टी की रणनीति तय करेंगे। बृंदा राय ने बताया कि तेजस्वी यादव पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और बंगाल में पार्टी की क्या योजनाएं हैं।

इसका खुलासा करेंगे। सूत्रों के मुताबिक तेजस्‍वी की पार्टी विधानसभा चुनाव में टीएमसी के साथ मिल कर चुनाव लड़ सकती है। खबर यह भी है कि राजद ने सीटों के मसले पर जिद छोडऩे का मूड बना लिया है। मतलब ममता अपनी मर्जी से एक-दो सीटें भी दे देंगी तो राजद को वह भी मंजूर हो जाएगा।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। यहां 8 चरणों में चुनाव होंगे। 27 मार्च को पहले चरण के लिए वोटिंग होगी। वहीं 29 अप्रैल को आखिरी चरण के लिए मतदान किया जाएगा।

वहीं 2 मई को रिजल्‍ट आएगा। इस बार पश्चिम बंगाल का चुनाव बेहद रोचक होने वाला है। आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव के बेटे और विधायक तेजस्‍वी यादव ने भी पश्‍चिम बंगाल में चुनाव लड़ने का मन बना लिया है।

इसी के मद्देनजर रविवार को वो कोलकाता पहुंच रहे हैं। उनका ये दौरा बेहद खास होगा क्‍योंकि यहां वो मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे।