टेक्सास में भारतीय नागरिक की हत्या मामले में एक गिरफ्तार, डकैती के दौरान आरोपी ने मारी थी गोली

अमेरिका में टेक्सास के एक स्टोर में डकैती के दौरान एक 32 वर्षीय भारतीय की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में टेक्सास की पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। यह घटना अंतरराष्ट्रीय योग दिवस यानी की 21 जून को प्लेजेंट ग्रोव, डलास के गैस स्टेशन सुविधा स्टोर पर घटी। मृतक की पहचान दसारी गोपीकृष्ण के तौर पर की गई है, जो आंध्र प्रदेश का रहने वाला था। वह आठ महीने पहले ही अमेरिका आया था। पुलिस ने इस मामले में एक 21 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

आरोपी की पहचान डेवोंटा मैथिस के तौर पर की गई है। उसने दसारी गोपीकृष्ण को सिर समेत शरीर के कई जगहों पर कई बार गोली मारी थी। पुलिस ने उसपर हत्या का मामला दर्ज किया है। डकैती के दौरान मैथिस स्टोर पर पहुंचा। वह काउंटर के पास गया और गोपीकृष्ण को गोली मार दी। गोली लगने के बाद गोपीकृष्ण गंभीर रूप से घायल हो गया था, उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। रविवार की सुबह इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

गोपीकृष्ण अपनी पत्नी और बेटे के साथ रहता था। महावाणिज्य दूत डीसी मंजूनाथ ने इस घटना की पुष्टि की थी। उन्होंने गोपीकृष्ण के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, “भारतीय नागरिक दसारी गोपीकृष्ण के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। प्लेजेंट ग्रोव में एक डकैती के दौरान उन्हें गोली मार दी गई थी। हम उनके स्थानीय परिवार के सदस्यों के संपर्क में हैं।” हालांकि, टेक्सास में हुए इस घटना ने डलास में रहने वाले हिंदू समुदाय को बहुत ज्यादा प्रभावित किया।