इस 2 करोड़ की स्पोर्ट्स कार के मालिक का हुआ 9.8 लाख रुपये का चालान, ये था पूरा मामला

बिना सीट बेल्ट के, गलत कट लेने पर, रॉग साइड गाड़ी लेकर जाने आदि कई चीजों पर आपका चालान कट सकता है। वैसे ही पिछले कुछ समय पहले हुए चालान में बदलाव के बाद से तो ट्रैफिक पुलिस एक्शन में है। इन्हीं सबके बीच अहमदाबाद में एक शख्स के साथ ऐसा हुआ कि उसका 9.8 लाख रुपये का चालान कट गया।

ये शख्स बिना नंबर प्लेट लगाए Porsche 911 स्पोर्ट्स कार चला रहा था। इस कर कीमत करीब 2 करोड़ रुपये है। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने की वजह से उसका 9.8 लाख रुपये का जुर्माना लगा है।

हुआ कुछ यूं कि कार की नंबर प्लेट नहीं होने की वजह से अहमदाबाद के हेलमेट चौराहा पर ट्रैफिक पुलिस ने सिल्वर रंग की कार को रोका था। जिसके बाद कार मालिक से जब पूछताछ हुई तो पता चला उसके पास गाड़ी के कागजात भी नहीं हैं।

इसपर ट्रैफिक पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चालान काटा और कार थाने में जब्त कर ली। अब कार मालिक को पहले आरटीओ के पास जुर्माना भरना होगा और कार वापस लेने के लिए रसीद के साथ आना थाने जाना होगा।

इससे पहले ओडिशा के संबलपुर में ट्रैफिक नियम तोड़ने पर एक ट्रक के मालिक को 6,53,100 रुपये का जुर्माना लगाया गया था। वहीं, इससे भी पहले दो-दो लाख रुपये तक के कई चालान कट चुके थे।