अमित शाह का 34 दिन बाद फिर बिहार दौरा, पटना में करेगे ये काम

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर बिहार रहेंगे। शनिवार की शाम को वह पटना पहुंचेंगे। रात्रि विश्राम पटना में ही करेंगे। इस दौरान वे पार्टी के वरीय नेताओं से लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति पर विचार-विमर्श करेंगे।

इसके बाद रविवार 2 अप्रैल को वह सासाराम में और नवादा में जनसभा को संबोधित करेंगे। रविवार रात को ही वे वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले सासाराम में शुक्रवार को सांप्रदायिक तनाव हो गया। नवरात्र विसर्जन जुलूस के दौरान दो समुदाय भिड़ गए। दोनों पक्षों की ओर से जमकर पथराव हुआ। इसके बाद गाड़ियों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया। तोड़फोड़ और फायरिंग भी की गई। फिलहाल इलाके में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 34 दिन बाद बिाहर आ रहे हैं। लोकसभा चुनाव में अब लगभग एक साल बचा है। उनका बिहार दौरा चुनावी रणनीति का ही हिस्सा है। इसके पहले वह 25 फरवरी को बिहार आए थे और पश्चिम चंपारण के वाल्मीकिनगर में जनसभा को संबोधित किया था। इसके बाद पटना के बापू सभागार में किसान-मजदूर समागम में भी हिस्सा लिया था। अमित शाह 2 अप्रैल को नवादा में जनसभा को संबोधित करने के बाद वहां लोकसभा कोर कमेटी के साथ बैठक भी करेंगे। इस दौरान वह पार्टी पदाधिकारियों की राय लेंगे और दिशा-निर्देश भी जारी करेंगे।