जम्मू और कश्मीर को लेकर अमित शाह ने दिया ये बड़ा बयान, कहा जल्द लागू होगा ये…

गृहमंत्री अमित शाह ने संसद के उच्च सदन राज्यसभा में जम्मू और कश्मीर के हालातों पर विस्तृत जानकारी दी. सासंदों के सवालों का जवाब देते हुए शाह ने बोला कि घाटी में स्थिति सामान्य है  किसी भी हिस्से में कर्फ्यू जैसे दशा नहीं हैं.

वहीं कांग्रेस पार्टी नेता गुलाम नबी आजाद ने जब बोला कि आज के जमाने में इंटरनेट  स्वास्थ्य की आवश्यकता ज्यादा है. पड़ोसी देश 1947 से है, हम भी मुख्यमंत्री रहे हैं कुछ ही दिनों के लिए इंटरनेट बंद रहता था लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ कि साढ़े तीन महीने तक इंटरनेट बंद कर दिया जाए.

इस सवाल का जब अमित शाह जवाब देने लगे तो गुलाम नबी आजाद ने आंकड़ों को लेकर टोका-टिप्पणी की. जिस पर पलटवार करते हुए अमित शाह ने बोला कि अगर गुलाम नबी आजाद इन आंकड़ों को चैलेंज करते हैं तो मैं जिम्मेदारी के साथ बोलता हूं कि सारी जिम्मेदारी मेरी है. आप रिकॉर्ड पर कहिए कि ये आंकड़ा गलत है. इस मसले पर मैं घंटों की चर्चा के लिए भी तैयार हूं.

अमित शाह ने गुलाम नबी आजाद को लेकर राज्यसभा के सभापति वेकैया नायडू को संबोधित करते हुए बोला कि मैं नहीं चाहता था कि इतिहास में जाऊं लेकिन वो ( गुलाम नबी आजाद ) मुझे घसीट कर ले जा रहे हैं, अब उन्होंने बोला तो मुझे जवाब देना होगा. अब अगर वो नहीं रुके तो आप (उपराष्ट्रपति) मुझे नहीं रोक सकते, उनको सहा अब मुझे भी सहन कर लीजिए.

कश्मीर में स्थिति सामान्य, जल्द बहाल की जाएगी इंटरनेट सेवा : शाह

गृह मंत्री शाह ने बोला कि जम्मू और कश्मीर का विशेष प्रदेश का दर्जा हटाए जाने के बाद पुलिस की गोली से एक भी आदमी की जान नहीं गई है तथा लोकल प्रशासन द्वारा उपयुक्त स्थिति पाए जाने के बाद वहां जल्द ही इंटरनेट सेवा बहाल कर दी जाएगी.

शाह ने बोला कि पांच अगस्त को विशेष प्रदेश का दर्जा हटाए जाने के बाद पुलिस की गोलीबारी में किसी की जान नहीं गई । वहां स्थिति हमेशा से ही सामान्य है. संसार भर में कई तरह की बातें चल रही हैं. शाह ने यह भी बोला कि जम्मू और कश्मीर में सभी खबर पत्रों का प्रकाशन हो रहा है  टीवी चैनल कार्य कर रहे हैं तथा अखबारों के वितरण में कोई कमी नहीं आई है.