उत्तराखंड के जंगलों में भड़की आग पर काबू पाने के लिए अमित शाह ने दिया ये आदेश, भेजी एनडीआरएफ की टीमे

रावत ने कहा कि वनों की आग से न सिर्फ वन संपदा की हानि हो रही है, बल्कि वन्यजीवों को भी नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि वनाग्नि की घटनाओं की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों, वन विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग और सभी जिलाधिकारियों की आपात बैठक तत्काल बुलाई गयी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड की वन संपदा सिर्फ राज्य की ही नहीं, बल्कि पूरे देश की धरोहर है और इसे सुरक्षित तथा संरक्षित रखने के लिए सरकार कृतसंकल्प है । रावत ने कहा कि उत्तराखंड में इस वर्ष सर्दियों में वर्षा सामान्य से कम हुई जिससे वनों में आग लगने की घटनाओं में तेजी से बढ़ोतरी हुई है।

उन्होंने कहा कि आग पर काबू पाने और जान-माल के नुकसान को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने तुरंत एनडीआरएफ की टीमे और हेलीकॉप्टर उत्तराखंड सरकार को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं । इससे पहले, मुख्यमंत्री रावत ने फोन कर गृह मंत्री को जंगलों में लगी आग की जानकारी देते हुए मदद की गुहार लगाई थी ।

उत्तराखंड के जंगलों में भड़की आग पर काबू पाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हेलीकॉप्टर और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीमों को तत्काल प्रदेश भेजने के रविवार को निर्देश दिए। अपने एक ट्वीट में शाह ने कहा, ”उत्तराखंड के जंगलों में आग के संबंध में, मैंने प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से बात कर जानकारी ली ।”