कोरोना वायरस के बीच इस देश में हुआ बम विस्फोट, शहीद हुए…

प्रांतीय गवर्नर मोहम्मद हलीम फिदाई ने कहा कि, “खोस्त प्रांत के पुलिस प्रमुख ब्रिगेडियर जनरल सैयद अहमद बाबाजई, उनका सहायक अधिकारी और एक पुलिस अधिकारी नादर शाह कोट जिले में रात लगभग 11 बजे आईईडी विस्फोट में शहीद हो गये।”

 

इतना ही नहीं आगे उन्होंने ये भी बताया है कि, अफगानिस्तान बम विस्फोट की इस घटना के समय पुलिस का वाहन जैन खेल इलाके में एक तालिबानी आतंकवादी का पीछा करते हुए धूल भरे रास्ते से गुजर रहा, इसी दौरान वह एक आईईडी विस्फोट की चपेट में आ गया।

बता दें कि, इससे पहले ही अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत लोगर में सुरक्षाबल के जवानों और तालिबान के कुछ आतंकवादियों की मुठभेड़ हुई थी, इस दौरान 15 आतंकवादी मारे गए और इस मुठभेड़ में भारतीय सुरक्षा बल के 3 सैनिक भी शहीद हो गए है।

पूरी दुनिया में जहां एक तरफ जानलेवा कोरोना वायरस की जंग के खिलाफ लड़ रही है, तो वहीं दूसरी तरफ कई घटनाओं की खबरें भी सुनने में आ रही है। हाल ही में अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत खोस्त में देर रात बम विस्फोट हुुआ है।

बम विस्फोट के कारण अफगानिस्तान दहला और इस दौरान प्रांतीय पुलिस प्रमुख सहित तीन पुलिस अधिकारियों के मारे जाने की बात भी सामने आई हैं। अफगानिस्तान बम विस्फोट को लेकर प्रांतीय गवर्नर मोहम्मद हलीम फिदाई द्वारा आज शुक्रवार को इसकी पुष्टि की गई है।