कोरोना संकट के बीच मोदी ने कहा , अजेय…

प्रधानमंत्री ने कहा कि वायरस एक अदृश्य दुश्मन है। लेकिन हमारे योद्धा, चिकित्सा कार्यकर्ता अजेय हैं। अदृश्य बनाम अजेय की लड़ाई में हमारे चिकित्सा कार्यकर्ता जीत सुनिश्चित हैं। उन्होंने कहा, पिछले 6 वर्षों के दौरान हमने भारत में स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा में सुधारों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। हम चार स्तंभों पर काम कर रहे हैं।

दुनिया आपसे ‘देखभाल’ और ‘इलाज’ दोनों चाहती है। प्रधानमंत्री ने यह बात कर्नाटक की राजीव गांधी यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस की सिल्वर जुबली कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि कोरोना संकट के बीच आज दुनिया आशा और कृतज्ञता के साथ हमारे डॉक्टरों, नर्सों, चिकित्सा कर्मचारियों और वैज्ञानिक समुदाय को देख रही है।

उन्होंने कहा कि COVID-19 के खिलाफ भारत की बहादुरी की लड़ाई में चिकित्सा समुदाय और हमारे कोरोना योद्धाओं की कड़ी मेहनत है। वास्तव में डॉक्टर और चिकित्सा कर्मचारी सैनिकों की तरह हैं।  (टेली-मेडिसिन में प्रगति) क्या हम नए मॉडल के बारे में सोचते हैं जो टेली-मेडिसिन को बड़े पैमाने पर लोकप्रिय बनाते हैं। (स्वास्थ्य क्षेत्र में मेक इन इंडिया)उन्होंने कहा, इसमें शुरुआती लाभ मुझे आशावादी बनाते हैं। घरेलू निर्माताओं ने पीपीई का उत्पादन शुरू कर दिया है और कोविड योद्धाओं को लगभग 1 करोड़ PPE की आपूर्ति की है।