कोरोना संकट के बीच सुपर साइक्लोन अम्फान से देश के इन राज्यों में हो सकती है भारी तबाही, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

चक्रवात तूफान, सुपर साइक्लोन अम्फान के बुधवार शाम तक भारत के पूर्वी तट पर, दक्षिण और उत्तर 24 परगना और पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिलों में सबसे बड़ा प्रभाव होने की आशंका जताई जा रही है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक यह चक्रवाती तूफान आज दोपहर से शाम तक बंगाल की खाड़ी से उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ सकता है.

ये पश्चिम बंगाल-बांग्लादेश के बीच दिग और हटिया द्वीप समूह (बांग्लादेश) के पास सुंदरवन के हिस्सों को पार करता हुआ आगे बढ़ सकता है. इस प्रकार यह अपने भीषण रूप में परिवर्तित होगा. इससे तटिए राज्यों को नुकसान का खतरा है. इन राज्यों के लिए अगले 6 घंटे काफी अहम हैं.

पश्चिम बंगाल और ओडिशा में कुल 37 एनडीआरएफ टीमों को तैनात किया गया है, क्योंकि दोनों राज्यों में चक्रवात की सबसे ज्यादा मार पड़ सकती है। इनमें से जबकि 25 टीमें मैदान में हैं, 12 आरक्षित हैं

अम्फन से दक्षिण और उत्तर 24 परगना और पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिलों में सबसे बड़ा प्रभाव होने की उम्मीद है। के दौरान कहा, यह 20 मई की दोपहर से 20 मई की शाम तक दीघा और हटिया द्वीप के बीच पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश तट को पार करेगा, जिसकी अधिकतम गति 165-175 किमी प्रति घंटा होगी।