अमेरिका ने चीन को दी युद्ध की चेतावनी, अब होंगी मिसाइलों की बरसात…,

अमेरिका भी कई बार चीन को कड़ी चेतावनी दें चुका हैं और यहां तक कह दिया हैं कि यदि चीन भारत के  खिलाफ युद्ध करने की कोशिश करता हैं तो यह युद्ध उसके लिए भयंकर होगा और वह अपनी ही मनमानी के कारण पूरा का पूरा बर्बाद हों जाएगा, क्योंकि इस युद्ध में सिर्फ भारत-चीन की सेना ही नहीं, अपिंतु अमेरिकी सेना भी भारत की ओर से चीन के खिलाफ युद्ध करेंगी।

 

ऐसे में यदि युद्ध हुआ तो चीन के ऊपर चारो तरफ से हमला हो जाएगा और चीन के ऊपर बम और मिसाइलों की बरसात होने लगेंगी और अंत में वह अपने घुटने पर आ जाएगा। चीन जिस तरह से भारतीय सीमा पर अपना आक्रमक रुख अपनाया हुए हैं।

चीन ने इन्हीं सब चिंजो को देखते हुए भारत और अमेरिका के खिलाफ बहुत ही बड़े-बड़े बोल, बोल रहा हैं जबकि हकीकत ये हैं कि चीन इन दोनों देशों से युद्ध करना ही नहीं चाहता हैं, क्योंकि चीन यदि ऐसा करता हैं तो वह पूरी तरह बर्बाद हों जाएगा।

इसका मुख्य कारण हैं कि भारत और अमेरिका ने दुनिया के सभी महाशक्तियों को एक साथ कर लिया हैं और अमेरिकी सेना ने चारों तरफ से चीन को घेर लिया हैं।

अमेरिकी के इस चेतावनी के बाद चीन और अधिक बौखला गया हैं और उसे समझ नहीं आ रहा हैं कि वह अब क्या करें या ना करें क्योंकि एक तरफ तो भारत और अमेरिका चीन की छाती पर तांडव कर रहीं हैं वहीं दूसरी तरफ चीन के अपने ही लोग चीन के खिलाफ विद्रोह करनें में लगें हुए हैं।