Breaking News

अमेरिका के बिगड़े हालात प्रदर्शनकारियों ने 200 साल पुराने ऐतिहासिक चर्च को भी नही छोड़ा, किया यह गन्दा काम

Loading...

कोरोना वायरस संक्रमण, अश्‍वेत व्‍यक्ति की मौत के बाद कई राज्‍यों में प्रदर्शन और अब चर्च में आग, अमेरिका की मुश्किलें खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। इस ऐतिहासिक चर्च के आसपास की वीडियो में दिखाई दे रहा है कि दीवारों पर प्रदर्शन से संबंधित ग्रैफिटी बनायी गई है।

इस बीच व्हाइट हाउस के नजदीक स्थित 200 साल पुराना ऐतिहासिक सेंट जॉन एपिस्कोपल चर्च को भी प्रदर्शनकारियों ने कथित तौर पर आग के हवाले कर दिया। कोलंबिया फायर एंड इमरजेंसी मेडिकल सर्विसेज ने बताया कि आग बुझाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

Loading...

अमेरिका के मिनेसोटा में पुलिस हिरासत में अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद भड़की हिंसा व तनाव बढ़ने के बााद पुलिस के खिलाफ जारी प्रदर्शन अब अमेरिका के 40 शहरों में काफी उग्र हो गया, जिसके बाद कर्फ्यू लगाया गया है। रविवार रात को प्रदर्शनकारियों ने व्हाइट हाउस के आसपास कई जगहों में आगजनी की।

शुक्रवार को व्हाइट हाउस के पास प्रदर्शनकारियों की भारी भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। एक प्रदर्शनकारी ने कूड़ेदान में आग लगा दी और पुलिस से धक्कामुक्की भी की। इसके बाद मामला इतना बिगड़ गया कि सुरक्षा में तैनात सीक्रेट सर्विस एजेंट्स राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को वाइट हाउस में बने सुरक्षात्मक बंकर में ले गए।

Share & Get Rs.
Loading...
error: Content is protected !!