अमरीकी सैन्य विमान बिना इजाजत पाक में कर रहा है ये

पाक में इस समाचार ने सुर्खियां बना ली है कि अमरीका के एक सैन्य विमान ने अनाधिकृत रूप से देश के हवाई क्षेत्र में प्रवेश कर लिया है. हालांकि,देश के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण इससे मना किया है. उन्होंने इन चर्चाओं को मानने से इन्कार कर दिया है. पाकिस्तानी के एक अखबार ने यह रिपोर्ट प्रकाशित की है. इसमें लिखा गया है कि अमरीकी सैन्य विमान बिना इजाजत पाक के हवाई क्षेत्र में दाखिल हुआ.

एआरवाई न्यूज ने बुधवार को सूत्रों के हवाले से बताया कि मस्कट से आने वाला यह विमान कराची के क्षेत्र में दाखिल हुआ. विमान के पायलट से इजाजत नामे व कोड के बारे में पूछा गया, जिस पर उसने जवाब नहीं दिया. रिपोर्ट में बोला गया है कि एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने इसके बाद अमरीकी विमान को चेतावनी दी, जिस पर विमान पाकिस्तानी क्षेत्र से बाहर चला गया.

इस बीच, एक अन्य मीडिया एजेंसी की रिपोर्ट में बोला गया है कि उड्डयन विभाग के वरिष्ठ संयुक्त सचिव और प्रवक्ता अब्दुल सत्तार खोखर ने बताया कि मस्कट के अधिकारियों ने 18 नवंबर को प्रातः काल सवा नौ बजे बताया कि एक विमान पाकिस्तानी एयरस्पेस की तरफ जा रहा है.

खोखर के अनुसार विमान हमारे हवाई क्षेत्र में दाखिल नहीं हुआ व अंतरराष्ट्रीय हवाई क्षेत्र में बना रहा. अधिकारियों ने विमान से उसकी पहचान के लिए सम्पर्क किया. इस पर पायलट ने जवाब नहीं दिया. विमान अमरीकी था लेकिन वह इसकी पुष्टि नहीं कर सकते कि यह सैन्य विमान था या फिर लड़ाकू या बमवर्षक था या फिर परिवहन एक विमान था.