अमेरिका अब इस देश में भेजेगा अपने सैनिक, जानकर उड़े लोगो के होश

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘उन्होंने (पोलैंड ने) हमसे पूछा है कि क्या हम अतिरिक्त सैनिक भेज सकते हैं। वे इसके लिए भुगतान करेंगे। वे अतिरिक्त सैनिक भेजने के लिए भी भुगतान करेंगे।

 

हम संभवत: जर्मनी से सैनिकों को पोलैंड भेजेंगे। हम जर्मनी में अपने सैनिकों की संख्या घटाकर 25,000 करने वाले हैं। अभी हमारे वहां 52,000 सैनिक हैं, जिन्हें घटाकर हम 25,000 करेंगे।’ ट्रंप ने इस बारे में जानकारी देते हुए आगे कहा, ‘उनमें से कुछ देश लौटेंगे और कुछ अन्य स्थानों पर जाएंगे।

उन अन्य स्थानों में से एक पोलैंड है। बाकी स्थान यूरोप में हैं।’अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ऐलान किया है कि जर्मनी में मौजूद अमेरिकी सैनिकों में से कुछ को पोलैंड भेजा जाएगा।

गौरतलब है कि ट्रंप ने पिछले सप्ताह कहा था कि अमेरिका जर्मनी में मौजूद अपने 52,000 सैनिकों की संख्या घटाकर 25,000 करेगा। अमेरिका की यात्रा पर आए पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा के साथ व्हाइट हाउस रोज गार्डन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बारे में जानकारी देते हुए ट्रंप ने कहा, ‘हम संभवत: जर्मनी से सैनिकों को पोलैंड भेजेंगे।’ ट्रंप ने जर्मनी में अमेरिकी सैनिकों की संख्या घटाने के सवाल पर ही यह जवाब दिया।