अमेरिका ने अपने नागरिकों पर लगाई ये रोक, कहा अब इस देश में नहीं मिलेगी एंट्री

विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकों को हुबेई प्रांत की यात्रा न करने की सख्त हिदायत दी है, जहां वुहान शहर स्थित है। इस शहर में कोरोना वायरस से संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आए हैं।

 

चीन में अब तक वायरस के कारण 106 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 4515 लोग संक्रमित पाए गए हैं। तिब्बत को छोड़कर, चीन के सभी प्रांतों में वायरस के मामले सामने आ चुके हैं, जिसे नियंत्रित करना स्वास्थ्य अधिकारियों के लिए एक बड़ी चुनौती है।

विदेश मंत्रालय ने सोमवार को जारी एक यात्रा परामर्श में कहा, ‘चीन के वुहान में कोरोनो वायरस के मामले सामने आने की वजह से चीन की यात्रा पर पुनर्विचार करें। कुछ क्षेत्रों में जोखिम बढ़ गया है।’

विदेश विभाग ने कहा, ‘चीन जाने से पहले पुन:विचार करें। नये कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण सांस लेने में समस्या हो रही है। यह दिक्कत चीन के हुबेई प्रांत के वुहान शहर से शुरू हुई। वायरस का संक्रमण दिसंबर 2019 की शुरुआत में फैलना शुरू हुआ और अब तक जारी है। चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने देश भर में हजारों मामले सामने आने की सूचना दी है।’

चीन में फैले कोरोना वायरस के घातक प्रकोप के बीच अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकों से वहां की यात्रा करने की किसी भी योजना पर ‘पुनर्विचार’ करने का आग्रह किया है।