अमेरिका ने चीन पर खोला मोर्चा, तैयार किया…

उन्होंने कहा कि क्योंकि वे अनुरोध करने के बाद भी सुधार करने के लिए तैयार नहीं है इसलिए आज हम डब्ल्यूएचओ के साथ रिश्ते समाप्त कर रहे हैं.

 

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्वास्थ्य पर काम करने वाले अन्य संगठनों के लिए हमारा इरादा धन को पुनर्निर्देशित करना होगा.

चीन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘वर्षों से चीन की सरकार ने हमारे औद्योगिक रहस्यों को चुराने के लिए अनुचित जासूसी की है. आज मैं हमारे राष्ट्र के महत्वपूर्ण विश्वविद्यालय अनुसंधान को बेहतर ढंग से सुरक्षित करने के लिए एक घोषणा जारी करूंगा और संभावित विदेशी जोखिमों के रूप में पहचाने जाने वाले चीन से कुछ विदेशी नागरिकों के प्रवेश को निलंबित कर दूंगा.’

अमेरिका ने एक बार फिर से चीन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. वहीं WHO पर चीन की तरफदारी करने का आरोप लगाते हुए रिश्ता तोड़ने की घोषणा कर दी. ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन से ऐसे समय में रिश्ता खत्म करने का ऐलान किया है,…

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन से रिश्ता तोड़ने का ऐलान किया. ट्रंप ने कहा, ‘डब्ल्यूएचओ पर चीन का पूरी तरह से नियंत्रण है.

जो कि केवल 40 मिलियन डॉलर प्रति वर्ष का भुगतान करने के बावजूद है. वहीं अमेरिका जो भुगतान कर रहा है वो लगभग 450 मिलियन डॉलर प्रति वर्ष है.