अमेरिका ने चीन को चेताया, कहा चुकानी पड़ेगी ये कीमत

राष्ट्रपति ने कहा, ‘अगले चार वर्षो में हम दवा और चिकित्सा आपूíत श्रृंखला को अपने देश में लाएंगे और चीन तथा अन्य विदेशी देशों पर निर्भरता खत्म करेंगे।

 

ओहियो में कामगारों को संबोधित करने के बाद ट्रंप ने आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती ओबामा-बिडेन प्रशासन की बदौलत ही चीन की हर क्षेत्र में घुसपैठ हुई।

चाहे वह इसे रोकने में असक्षम था या उसने जानबूझकर यह किया लेकिन यह भयानक चीज है न केवल अमेरिका के लिए बल्कि पूरी दुनिया के लिए… बहुत भयानक चीज।

अमेरिकी राष्‍ट्रपति (US President Donald Trump) ने कहा कि बीजिंग ने कोरोना वायरस फैलाकर अमेरिका और दुनिया को जो घाव दिया है, उसकी कीमत उसे हर हाल में अदा करनी पड़ेगी।

ट्रंप (US President Donald Trump) ने व्हर्लपूल के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का दौरा करने ओहियो जाने से पहले गुरुवार को व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, ‘चीन ने जो किया वह भयानक है।

ट्रंप और कई देशों के नेताओं ने चीन पर जानलेवा बीमारी की जानकारी देने में पारदर्शिता न बरतने का आरोप लगाया है। इससे दुनियाभर में बड़ी संख्या में लोगों की जान गई और आर्थिक संकट पैदा हुआ। हालांकि चीन इन आरोपों से इन्कार करता रहा है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका दवाओं एवं चिकित्सा आपूर्ति के लिए चीन तथा अन्य देशों पर अपनी निर्भरता खत्म करेगा। उन्होंने कहा कि घातक कोरोना वायरस फैलाकर बीजिंग ने अमेरिका और दुनिया को जो घाव दिया है, उसकी कीमत उसे चुकानी होगी।