वृंदावन के ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में दिखा अद्भुत नज़ारा, भक्तों ने लगाईं दो किलोमीटर लंबी लाइन

वृंदावन के ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में भीड़ नियंत्रण के लिए आए दिन व्यवस्था में बदलाव हो रहा है। इसके बावजूद श्रद्धालुओं को परेशान होना पड़ता है।  मंदिर के सेवायत गोस्वामियों के साथ हुई बैठक के बाद रविवार सुबह पुलिस ने नई व्यवस्था लागू कर दी।

 मंदिर के दरवाजों से शुरू ही लाइन करीब दो किलोमीटर तक पहुंच गई। हजारों भक्त लाइन में लगकर अपने आराध्य के दर्शन के लिए घंटों खड़े रहे। कई श्रद्धालु निराश होकर बिना दर्शन के ही वापस लौट गए।

पुलिस ने नई व्यवस्था लागू करते हुए श्रद्धालुओं को लाइन में लगा दिया। श्रद्धालुओं की भीड़ इतनी ज्यादा थी कि लाइन दो किमी लंबी हो गई।बांकेबिहारी मंदिर से शुरू हुई भक्तों की लाइन हरी निकुंज चौराहा, विद्यापीठ चौराहे तक पहुंच गई।

अपने आराध्य के दर्शन के लिए भक्तों को घंटों तक लाइन में खड़ा रहना पड़ा। तब जाकर उनका नंबर आया। कई श्रद्धालु निराश होकर बीच से ही लौट गए।नई व्यवस्था के कारण बांकेबिहारी मंदिर को जाने वाली गलियों में भीड़ रही।

अव्यवस्थाओं का आलम यह था कि विद्यापीठ चौराहे पर नाला खुला हुआ था, जिसमें धक्का-मुक्की के कारण कुछ महिला श्रद्धालु गिर गईं। जिससे वह चोटिल हो गईं। लाइन में लगे श्रद्धालु पुलिस प्रशासन की नई व्यवस्था को कोसते दिखे।