Wednesday , February 19 2020 4:24
Breaking News

अद्भुत घटना: मैक्सिको के पास बसे इस देश में हो रही मछलियों की बारिश, ऐसे खुला ये रहस्य

आपने आजतक पानी के अलावा आसमान (Sky) से ओले और कई बार तेजाब (Acid) की बारिश (Rain) के बारे में सुना होगा, लेकिन क्या कभी आसमान से मछलियों (Fish) की बारिश के बारे में सुना है. आज हम आपको ऐसे ही देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां सौ साल से आसमान से मछलियों की बारिश (Rain Of Fish) हो रही है. जिसका पता आजतक कोई नहीं लगा पाया. दरअसल, मछलियों की बारिश होने वाले देश का नाम है होंडूरास (Honduras).

मैक्सिको के पास बसा ये देश कई दशकों के एक अद्भुत घटना का गवाह बन रहा है. वो है आसमान से मछलियों की बारिश होना. यहां पिछले 100 साल से मछलियों की बारिश की घटना हो रही है. यहां कभी-कभी साल में एक बार तो कभी दो बार भी मछलियों की बारिश होती है. बता दें कि ये अद्भुत घटना बसंत ऋतु के अंत में या गर्मियों की शुरुआत में होती है.

बता दें कि होंडूरास अटलांटिक महासागर से केवल 200 किलोमीटर दूर है. वैज्ञानिक का कहना है कि अटलांटिक महासागर की वजह से ही यहां मछलियों की बारिश होती है. लेकिन यहां के निवासी मछलियों की बारिश को भगवान का करिश्मा बताते हैं. होंडूरास के लोग मछलियों की इस बारिश के पीछे ये तर्क देते हैं कि 19वीं शताब्दी में यहां के लोगों की आर्थिक हालत बेहद खराब थी, जिसकी वजह से लोग भूखे मर रहे थे. ये सब वहां रह रहे एक स्पेनिश पादरी से देखा नहीं गया.

इसलिए उन्होंने तीन दिन और तीन रात तक लगातार प्रार्थना की. उसके बाद भगवान से कहा कि वो यहां के गरीब लोगों के लिए चमत्कार दिखाएं और उनके खाने का इंतजाम करें. कहा जाता है कि पादरी की प्रार्थना की वजह से होंडूरास में अंधेरा छा गया. उसके बाद आसमान से मछलियों की बारिश होने लगी. तब से यह चमत्कार यहां हर साल देखने को मिलने लगा.

बताया जाता है कि यहां मछलियों की बारिश होने से पहले मूसलधार बारिश होती है. इस दौरान इतनी तेज बिजली कड़कती है कि कोई भी घर से बाहर जाने की हिम्मत नहीं करता है. जब बारिश रूक जाती है और मौसम साफ हो जाता है तो लोग अपने-अपने घरों से बाल्टी और टोकरी लेकर निकलते हैं और सड़कों पर पड़ी मछलियों को उठाकर ले जाते हैं. इस दौरान लोगों को बिना किसी मेहनत के सीफूड खाने का मौका मिलता है.

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!