मंत्रियों-विधायकों के साथ सीएम योगी भी कल करेंगे रामलला के दर्शन, अखिलेश ने किया जाने से इनकार

प्रदेश सरकार के मंत्रियों व विधायकों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रविवार को रामलला के दर्शन करेंगे। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना मौजूद रहेंगे। सीएम योगी राजकीय विमान से आएंगे। मंत्री व विधायक लखनऊ से 10 लग्जरी बसों से यहां पहुंचेंगे। सभी अतिथि हनुमानगढ़ी भी जाएंगे। हालांकि नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को सदन में विधानसभा अध्यक्ष के निमंत्रण को ठुकरा दिया है। प्रयागराज से लौट रहे श्रद्धालुओं की भीड़ की मौजूदगी में वीवीआईपी मूवमेंट प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है।

प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार सीएम योगी का कार्यक्रम आ गया है। वह दोपहर 12 बजे महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राजकीय विमान से पहुंचेंगे। यहां से सड़क मार्ग से अयोध्या धाम के लिए रवाना होंगे। सीएम के आने से पहले सुबह 11:30 बजे विधानसभा अध्यक्ष समेत सभी मंत्री व विधायक हनुमानगढ़ी पहुंच जाएंगे। यहां एक घंटे की अवधि में सभी को दर्शन कराया जाएगा।

दोपहर 12:30 बजे मंत्री व विधायकों का दल रामजन्मभूमि पहुंचेगा। इसके बाद दोपहर 3:15 बजे तक सभी जन्मभूमि परिसर में ही रहेंगे। सीएम के भी एयरपोर्ट से सीधे हनुमानगढ़ी पहुंचने की संभावना है। यहां से वह अपनी कैबिनेट के सहयोगियों व विधायकों के साथ राम मंदिर जाएंगे। रामलला के दर्शन के बाद सभी विशिष्ट मेहमानों को परिसर में ही लंच कराया जाएगा। इसमें भी मुख्यमंत्री शामिल हो सकते हैं।

समीक्षा अधिकारी की परीक्षा के अभ्यर्थियों को हो सकती है कठिनाई
रविवार को मुख्यमंत्री समेत यूपी कैबिनेट के सदस्यों और विधायकों की अयोध्या में मौजूदगी रहेगी। प्रयागराज से आ रहे दर्शनार्थियों की भीड़ पहले से है। यातायात प्रतिबंध लागू रहेगा। इस दौरान समीक्षा अधिकारी परीक्षा के अभ्यर्थियों को आवागमन में कठिनाई हो सकती है। इस परीक्षा के लिए दो केंद्र महाराजा इंटर कॉलेज व तुलसी कन्या इंटर कॉलेज अयोध्या धाम में बनाए गए हैं।

प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 9:30 से 11:30 बजे तक और दूसरी पाली की दोपहर 2:30 से 3:30 तक होनी है। ऐसे में परीक्षार्थियों को उदया चौराहा, टेढ़ी बाजार व लता चौक से पैदल ही परीक्षा केंद्र तक जाना पड़ सकता है। इसके लिए उन्हें परीक्षा से काफी पहले निकलना होगा। अन्यथा वे केंद्र तक समय से नहीं पहुंच पाएंगे।