देश के सभी नागरिकों को मुफ्त में दी जाएगी ये दवा, केंद्रीय मंत्री ने किया एलान…

वैक्सीनेशन को लेकर राज्य सरकार की ओर से उठाए कदमों को लेकर स्वैन ने कहा कि वैक्सीन निर्माता के साथ एक समझौता हुआ है. हम राज्य के सभी लोगों के लिए सुविधाएं बढ़ाने को लेकर संकल्पकृत हैं. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि राज्य सरकार लोगों को फ्री कोरोना वैक्सीन मुहैया कराएगी या नहीं.

 

स्वैन ने फ्री वैक्सीन पर धर्मेंद्र प्रधान और सारंगी से सफाई मांगी थी. ये दोनों ही केंद्रीय मंत्री ओडिशा से हैं. स्वैन ने बिहार में मुफ्त में कोरोना वैक्सीन दिए जाने की बीजेपी की घोषणा पर इनकी चुप्पी को लेकर सवाल उठाया था.

स्वैन ने ट्वीट किया, “मैं ओडिशा के दो केंद्रीय मंत्रियों से सवाल पूछ रहा हूं. वो यह बताएं कि आखिर उनके राज्य की जनता को फ्री कोरोना वैक्सीन क्यों नहीं मिलनी चाहिए. केंद्रीय मंत्रियों को ओडिशा में कोरोना वैक्सीनेशन पर बीजेपी के स्टैंड को साफ करना चाहिए.”

केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी (Pratap Sarangi) ने रविवार को कहा कि देश में हर किसी को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) दी जाएगी. केंद्रीय मंत्री का यह बयान ऐसे समय आया है जब तमाम विपक्षी दल की पूरे देश में कोरोना वैक्सीन मुफ्त में देने की मांग कर रहे हैं.

ना कि केवल चुनावी राज्य बिहार में ही, जैसा कि बीजेपी ने बिहार में फ्री कोरोना वैक्सीन की घोषणा की है. केंद्रीय पशुपालन, डेयरी, मत्स्य, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों के राज्य मंत्री सारंगी ने ओडिशा खाद्य आपूर्ति और उपभोक्ता कल्याण मंत्री आर पी स्वैन द्वारा उठाए गए सवाल के जवाब में यह बात कही.