जुलाई में अलीगढ़ से आजमगढ़ की फ्लाइट, लखनऊ की उड़ान सप्ताह में तीन दिन

प्रदेश सरकार के यूपी के पांच शहरों को हवाई यात्रा से जोड़ने महत्वाकांक्षी परियोजना के तहत अलीगढ़ से अब आजमगढ़ तक हवाई यात्रा की तैयारी हो रही है। एविएशन कंपनी ने इसे लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रयास है कि जुलाई के मध्य तक यह यात्रा शुरू हो सके। इस हवाई यात्रा को वाया लखनऊ रखा जाएगा। आजमगढ़ जाते समय बीस मिनट का लखनऊ हॉल्ट रहेगा। वहीं, अलीगढ़ से लखनऊ शुरू की गई दो दिवसीय उड़ान अब तीन दिन की कर दी गई है।

10 मार्च को प्रधानमंत्री ने यूपी के पांच शहरों से हवाई यात्रा का शुभारंभ किया था। इसके बाद 11 मार्च को पहली उड़ान हुई थी। अलीगढ़ से लखनऊ के बीच हवाई यात्रा शुरू करते समय ही अलीगढ़ से कानपुर, अलीगढ़ से आजमगढ़ व अन्य जगहों पर यात्रा शुरू कराए जाने के संकेत मिले थे। जो एविएशन कंपनी अलीगढ़ से उड़ान करा रही है। उसी कंपनी के स्तर से सबसे पहले अलीगढ़ से आजमगढ़ यात्रा शुरू कराने की तैयारी की जा रही है। कंपनी ने प्रदेश में कुल पांच विमान उतार रखे हैं, जिनके जरिये ये उड़ान चल रही है।

व्यापारी-कारोबारी और छात्रों में अच्छा क्रेज
इसी कंपनी के स्तर से अलीगढ़ से लखनऊ की उड़ान में अच्छे परिणाम मिलने पर इसे सप्ताह में दो दिन से बढ़ाकर तीन दिन कर दिया है। देखने में आ रहा है कि यहां से लखनऊ के सफर में सबसे अधिक व्यापारी-कारोबारी और छात्र शामिल हो रहे हैं। कंपनी के अनुसार उनके द्वारा हर यात्रा में 19 सीटर विमान में 15-16 टिकट ही बुक कराई जाती हैं। तीन सीट वीवीआईवी जरूरत के अनुसार रखी जाती हैं। परिणाम अच्छे रहे तो इसके दिवस आगे और बढ़ाए जा सकते हैं।