अभी – अभी इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट, भागते नजर आए लोग

मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में आज अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। दक्षिण छत्तीसगढ़ में एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा की आशंका है।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार एक द्रोणिका उत्तर पाकिस्तान से पश्चिमी मध्य और पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी तक उत्तर राजस्थान, उत्तर मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और उड़ीसा होते हुए 0.9 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है।

निम्न दाब का क्षेत्र पूर्व मध्य और पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है। इसके साथ ऊपरी हवा का चक्रवाती घेरा मध्य ट्रोपोस्फेरिक लेवल तक है तथा यह दक्षिण पश्चिम दिशा में झुका हुआ है। इसके पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढ़ते हुए और प्रबल होने की संभावना है।

Weather Forecast देश में पिछले दिनों आए चक्रवात के बाद अब फिर से गर्मी ने तेवर दिखाए हैं। हालांकि, बुधवार को राजधानी दिल्ली में बारिश ने तपन से राहत दी। इस बीच खबर है कि दक्षिण पश्चिम मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है और अगले कुछ घंटों में कई…

मानसून प्रवेश के पहले छत्तीसगढ़ में बुधवार की शाम मौसम ने करवट ली। प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश हुई। ये वर्षा देर रात भी रूक रूककर जारी रही।

वहीं गुरूवार की सुबह भी हल्की बूंदाबांदी जारी है। वहीं इसके मद्देनजर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। विभाग ने 14 जून तक भारी बारिश होने की आशंका जाहिर की है।