योगी के शपथ ग्रहण से पहले अखिलेश यादव का बड़ा बयान , कहा इस महीने सांडों के…

एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण की तैयारियों में जुटी है तो विपक्ष में बैठने के जनादेश पाने वाले अखिलेश यादव सरकार पर हमलावर हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को छुट्टा जानवरों की समस्या को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने छुट्टा जानवरों की समस्या को लेकर एक क्लिप को साझा किया, जिसमें बताया गया है कि इस महीने सांडों के हमले से दो लोगों की जान जा चुकी है।

हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में भी अखिलेश यादव ने छुट्टा जानवरों की समस्या को प्रमुखता से उठाया था। अखिलेश यादव ने जिस न्यूज क्लिप को साझा किया है उसमें दावा किया गया है, ”उत्तर प्रदेश में 11 लाख से अधिक छुट्टा जानवर घूम रहे हैं। मार्च महीने में सांड हमले में दो लोगों की मौत हो चुकी है।” इसमें सांडों के सड़क पर लड़ते हुए तस्वीर भी है। अखिलेश ने बिना किसी व्यक्ति या पार्टी का नाम लिए ट्वीट किया।

यूपी में इस समस्या और किसानों में इसको लेकर कथित नाराजगी की वजह से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चुनावी रैलियों में कहा कि दोबारा सरकार बनने पर इस समस्या को दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा था कि इस समस्या को गंभीरता से लिया जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा था कि 10 मार्च के बाद सरकार बनने और आचार संहिता के हटते हुए इस परेशानी को दूर किया जाएगा।

भाजपा गठबंधन को चुनाव में 273 सीटों पर जीत हासिल हुई तो सपा गठबंधन 125 सीटों पर सिमट गया। कल लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में योगी आदित्यनाथ मंत्री पद की दोबारा शपथ लेंगे। माना जा रहा है कि सरकार बनते ही योगी सरकार इस मुद्दे पर कुछ बड़े कदम उठा सकती है।