साथ आने के लिए अखिलेश यादव को माननी होंगी शिवपाल की ये बातें, जानकर चौक उठे बाकी नेता

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल यादव ने गुरुवार को कहा कि यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने के लिये वह समाजवादी पार्टी (सपा) से समझौता तक कर लेंगे लेकिन सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को उनकी कुछ बातें माननी पड़ेंगी।

शिवपाल ने यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराना हमारा उद्देश्य है। भाजपा को जीतने नहीं देंगे, इसके लिए चाहे हमें समाजवादी पार्टी (सपा) से समझौता करना पड़े। भाजपा की सरकार से जनता पूरी तरह से ऊब चुकी है और इसे हराने के लिए चुनाव का इंतजार कर रही है।

उन्होंने कहा भाजपा को हराने के लिए वह सपा से भी गठबंधन कर लेंगे लेकिन इसके लिए अखिलेश यादव को उनकी कुछ बातें माननी पड़ेंगी। प्रसपा में जो नेता उनके साथ हैं वह भी उनके साथ ही सपा में चले जाएंगे लेकिन सपा मुखिया को यह सुनिश्चित करना होगा कि प्रसपा के नेताओं को भी विधानसभा चुनाव में टिकट दिया जाए।

प्रसपा अध्यक्ष ने कहा हम सत्ता में आए तो 24 घंटे और हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली, हर परिवार में बीए पास एक युवक और युवती को सरकारी नौकरी देंगे।

अगर नौकरी नहीं दे पाए तो तत्काल बगैर ब्याज के पांच लाख रुपए का लोन दिया जाएगा ताकि वह खुद का व्यापार कर सकें। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में लाखों, करोड़ों युवा बेरोजगार हैं, महिला अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है। गौरतलब हो कि प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव परिवर्तन रथ यात्रा लेकर जिले-जिले भर में जा कर कार्यकर्ताओ को सम्बोधित कर रहे है।