अखिलेश यादव ने होली पर चाचा के छुए पैर, कहा हम दोनों…

इस HOLI के करीबन 4 वर्ष पहले ही परिवार के ये चार बड़े नेता अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव, राम गोपाल यादव और शिवपाल यादव, एक मंच पर आए थे।

 

सैफई में इस बार की HOLI इसी वजह से खास रही कि परिवार के सब लोग साथ आए। इससे पहले शिवपाल यादव भी कई बार कह चुके हैं कि वह अखिलेश यादव के साथ गठबंधन करने को तैयार हैं। यह विवाद 2016 में शुरू हुआ था।

पार्टी पर एकाधिकार को लेकर शिवपाल और अखिलेश यादव के झगड़े ने खूब किरकिरी कराई। 2017 में अखिलेश यादव को सत्ता भी गंवानी पड़ी।
2019 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले शिवपाल यादव ने प्रसपा के नाम से अपनी पार्टी भी बना ली। शिवपाल की पार्टी ने लोकसभा चुनाव भी लड़ा लेकिन उसे कोई भी सफलता हासिल नहीं हुई।

इस साल की HOLI से पहले बीते कुछ वर्षों सालों में सैफई की HOLI फीकी रही थी। कारण था कि अखिलेश यादव और शिवपाल यादव अलग-अलग HOLI मनाते आ रहे थे।

सपा में HOLI के अवसर पर चाचा-भतीजे एकबार फिर एक हो गए हैं। करीब चार साल बाद HOLI के मौके पर नेताजी का ये कुनबा एकबार फिर से एक हो गया।

अपने पैतृक गांव में अखिलेश यादव ने भी आगे बढ़कर चाचा शिवपाल के पैर छू लिए और समर्थकों ने नारा लगाया- ‘अखिलेश भइया, शिवपाल चाचा जिंदाबाद।’