अखिलेश यादव ने योगी सरकार को चेताया, कहा – पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर उतरेंगे…

गाजीपुर से आजमगढ़ तक मंगलवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर होने वाली अखिलेश यादव की रथयात्रा को प्रदेश सरकार ने इजाजत देने से इनकार कर दिया है। इसे लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को योगी सरकार पर हमला बोला।

अखिलेश यादव ने चेताया कि बसपा सरकार ने भी यमुना एक्सप्रेसवे पर सपाइयों को रोकने की कोशिश की थी। इसके बाद भी सपाई एक्सप्रेसवे पर उतरे और सपा की सरकार बन गई। इस बार भी सपाई पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर उसी तर्ज पर उतरेंगे और सपा की सरकार बनेगी।

लखनऊ में अखिलेश यादव ने कहा कि जहां उनकी यात्रा होनी थी, प्रदेश सरकार ने बोल्डर रखवा दिया है। सपा के नेता आज भी प्रशासन से इजाजत देने के लिए मिलने गए हैं। इजाजत नहीं मिलने पर भी सपाई वही करेंगे जो बसपा की सरकार में किया था। अखिलेश ने आरोप लगाया कि गाजीपुर से सुल्तानपुर तक सपा नेताओं को अभी से घरों में कैद किया जा रहा है। उनकी गिरफ्तारी की तैयारी हो रही है।

अखिलेश ने इस बात पर आश्चर्य जताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक्सप्रेसवे उद्घाटन के कार्यक्रम को कारण बताते हुए उनके आयोजन को इजाजत नहीं दी जा रही है। अखिलेश ने कहा कि मुझे हेलीकॉफ्टर से गाजीपुर के अखिरी गांव में उतरना था।

वहां से आज़मगढ़ जाना था। आजमगढ़ से सुल्तानपुर सौ किलोमीटर दूर है, फिर भी हमें रोक रहे हैं। हम आसमान में उनसे मिलने तो नहीं जा रहे हैं, फिर मुझे क्यों रोका जा रहा है? इतनी दूरी के बाद भी मेरी रथयात्रा से प्रधानमंत्री का कार्यक्रम कैसे बाधित हो सकता है?

अखिलेश ने कहा कि बसपा सकार में भी यमुना एक्सप्रेसवे पर सपाइयों को रोकने की कोशिश की थी। इसके बाद भी सपाई साइकिल कंधे पर लेकर यमुना एक्सप्रेसवे पर उतरे।

सपा के एक्सप्रेसवे पर उतरते ही सपा की सरकार भी बनीं। इस बार भी सपाई कंधे पर साइकिल लेकर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर उतरेंगे और सपा की सरकार बनेगी। अखिलेश ने कहा कि बहुत जल्द हम एक्सप्रेसवे पर एक बड़ा कार्यक्रम बनाएंगे।

गाजीपुर में कल क्या-क्या होगा, इस बारे में अखिलेश ने कहा कि बसपा की सरकार में कंधे पर साइकिल लेकर चले तो मायावती सरकार चली गई और सपा की सरकार आई। इस बार भी सपा कार्यकर्ता समझ गया हैं कि क्या करना है।

अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की गुणवत्ता पर भी सवाल उठाया। कहा कि जिस क्वालिटी के साथ एक्सप्रेसवे बनना चाहिए था, नहीं बना। विज्ञापन में क्या क्या कहा जा रहा है, जबकि असलियत कुछ और ही है।

अखिलेश ने कहा कि नदियों के किनारे जिस जिओ शीट का इस्तेमाल किया जाता है, उसे एक्सप्रेसवे में लगाया जाता है। लेकिन इन्होंने ऐसी जिओ शीट लगाई जो एक बारिश में ही बह गई है। पिछली बारिश में जगह जगह गड्ढा हो गया था। ये लोग कहते हैं कि जिओ शीट में रबड़ मिला हुआ है। कहते हैं कि स्पेशल विटामिन मिला हुआ है। जबकि इसमें रबड़ का इस्तेमाल किया गया है।